ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना टीकाकरण को लेकर अफसरों ने किया मंथन

कोरोना टीकाकरण को लेकर अफसरों ने किया मंथन

26 एसआईडीडी 08: तहसील शोहरतगढ़ कार्यालय में उप जिला अधिकारी शिवमूर्ति सिंह की अध्यक्षता में बैठक के दौरान उपस्थित नोडल...

कोरोना टीकाकरण को लेकर अफसरों ने किया मंथन
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थThu, 27 May 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

शोहरतगढ़। हिन्दुस्तान संवाद

एसडीएम शिवमूर्ति सिंह ने बुधवार को कोरोना टीकाकरण को लेकर तहसील में नोडल अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बैठक की। इसमें वैक्सीनेशन निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार किए गए 31 मई तक के माइक्रोप्लान पर चर्चा की गई।

एसडीएम ने सभी नोडल अधिकारियों व सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। गावं में पहुंच कर सामुदायिक सहयोग से टीकाकरण हो। सीएचसी के अंतर्गत बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर तैनात एएनएम, आशा, संगिनी को समय से पहुंचने के लिए निर्देशित करें। साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर चाहे वो आंगनबाड़ी केंद्र हो या अन्य कोई स्थान। जहां पर सभी लोग जिम्मेदारी पूर्वक समय से पहुंचते हुए सामुदायिक सहयोग से टीकाकरण का कार्य का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक करें और किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व तहसील के अधिकारियों को सूचित करें। उन्होंने ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने व लोगों को कोविड19 के प्रोटोकॉल के पालन के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, बाल पुष्टाहार विभाग, विकास विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों की मौजूदगी रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें