DA Image
6 दिसंबर, 2020|3:33|IST

अगली स्टोरी

सिद्धार्थनगर: नगर पंचायत चेयरमैन के पति सहित नौ नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में अब 53 एक्टिव मरीज 

eight more including four women found corona positive in siddharthnagar

सिद्धार्थनगर में मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में नौ लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें शोहरतगढ़ के सुभाषनगर निवासी चेयरमैन पति, भनवापुर के कमसार गांव में मुंबई से लौटा युवक व पड़ोसी किशोर संक्रमित मिले हैं। बांसी के रानीगंज में हॉट मिक्स प्लांट पर काम कर रहे देवरिया जिले के दो युवक, नौगढ़ के कटया व पिपरा पांडेय गांव में एक-एक युवक, बढ़नी के औदही खुर्द व
उस्का  के महुलानी गांव में एक-एक वृद्ध संक्रमित मिले हैं। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 53 हो गई है।

मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में शोहरतगढ़ नगर पंचायत के चेयरमैन के पति समेत नौ लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि होते ही हड़कंप मच गया। शोहरतगढ़ कस्बा के सुभाषनगर निवासी 55 वर्षीय चेयरमैन पति हिंदू युवा वाहिनी के देवीपाटन मंडल प्रभारी भी हैं। यह लॉकडाउन होने के बाद से प्रवासी मजदूरों के बीच व क्षेत्र में लगातार बने रहे। ये किसी संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग ने 11 जुलाई को शोहरतगढ़ चेयरमैन पति समेत नगर पंचायत कार्यालय के कर्मचारियों का स्वाब लेकर जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा था। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में चेयरमैन पति संक्रमित मिले हैं। इन्हें एमसीएच विंग जिला अस्पताल भेजकर आइसोलेट कराया गया है। उस्का बाजार के महुलानी गांव में 65 वर्षीय वृद्ध संक्रमित मिले हैं। यह दो जुलाई को मुंबई से चलकर चार जुलाई को सीधे अपने घर पहुंचे थे। स्वास्थ्य विभाग ने सात जुलाई को स्वाब लेकर जांच कराई इसमें वह संक्रमित मिले हैं। वृद्ध को कैली बस्ती में आइसोलेट कराते हुए परिवार के चार सदस्यों समेत 21 लोगों का स्वाब जांच के लिए भेजा गया है।

मुंबई से लौटा युवक व किशोर पॉजिटिव भनवापुर क्षेत्र के कमसार गांव में 25 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। यह मुंबई में रहकर जीविका चलता था। घर लौटने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम सैंपलिंग के तहत स्वाब जांच कराई तो युवक व उसके संपर्क में रहा 15 वर्षीय पड़ोसी किशोर संक्रमित मिला।

देवरिया के दो युवक निकले संक्रमित बांसी कस्बा के रानीगंज में नेशनल हॉट मिक्स प्लांट में कार्य कर रहे 30 वर्षीय सुपरवाइजर व 20 वर्षीय लेवर संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों देवरिया जिले के रहने वाले हैं। रैंडम सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिलने के बाद अन्य लेबरों का स्वाब जांच के लिए भेजा गया है।

दिल्ली से लौटा युवक संक्रमित नौगढ़ क्षेत्र के कटया गांव का 35 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। यह युवक महीने भर पहले दिल्ली से घर लौटा था। इसे सांस लेने में दिक्कत के साथ, सर्दी, खांसी, बुखार की समस्या थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जानकारी
होते ही युवक की जांच कराई तो संक्रमण की पुष्टि हुई है। पिपरा पांडेय गांव में भी 38 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है।

संक्रमित के संपर्की वृद्ध को कोरोना बढ़नी क्षेत्र के औदही खुर्द में 70 वर्षीय वृद्ध संक्रमित मिले हैं। यह गांव में दो पॉजिटिव मिले लोगों के संपर्क में रहने से संक्रमित हुए हैं। इस गांव में 16 जून को दो लोग संक्रमित मिले थे। वृद्ध को कैली बस्ती में आइसोलेट कराया गया है।

300 लोगों का लिया जा रहा सैंपल
शोहरतगढ़ में स्वास्थ्य विभाग संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए चेयरमैन पति के संपर्क में आए परिवार के सदस्यों सहित 300 लोगों का स्वाब लेकर जांच कराएगा। सीएचसी अधीक्षक डॉ.पीके वर्मा ने बताया कि चेयरमैन पति के संपर्क में रहे सभी लोगों की जांच होगी।

कोरोना मीटर
पॉजिटिव मरीज            314
स्वस्थ मरीज                251
एक्टिव                          53
मौत                             10

नौ लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें से दो बुजुर्गों को कैली बस्ती व सात को एमसीएच विंग में आइसोलेट कराया गया है।
डॉ. इंद्र विजय विश्वकर्मा, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nine corona positive found in sidharthnagar now 53 active patients in district