ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसीएम आरोग्य मेले से बेहतर स्वास्थ्य रखने का संदेश

सीएम आरोग्य मेले से बेहतर स्वास्थ्य रखने का संदेश

चित्र परिचय, रीज बरसात के चलते पिछले सप्ताह से घट गए 200 मरीज सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जिले भर में 57 पीएचसी पर सीएम...

सीएम आरोग्य मेले से बेहतर स्वास्थ्य रखने का संदेश
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थMon, 01 Aug 2022 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जिले भर में 57 पीएचसी पर सीएम आरोग्य मेले का आयोजन किया। घर के नजदीक लगे मेले में 1754 ग्रामीणों ने पहुंच कर स्वास्थ्य जांच कराया। इसमे सर्दी, खांसी, बुखार व स्कीन से परेशान बीमारियों के सर्वाधिक मरीज थे। चिकित्सकों ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ बेहतर स्वास्थ्य रखने के लिए सुझाव दिए। हालांकि मेले में पिछले सप्ताह से 200 मरीज बरसात के चलते कम पहुंचे।

ग्रामीणों को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए एडिशनल पीएचसी स्तर पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला लगाया जा रहा है। इसी के तहत रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले भर में लोगों का जांच करते हुए उपचार करने की सलाह दी है। सीएम आरोग्य मेले के नोडल अधिकारी डॉ. एके आजाद ने नौगढ़ शहर के अर्बन पीएचसी पर लगे मेले का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सकों से अपील करते हुए कहा कि बरसात का मौसम होने के चलते वायरल के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में सभी को बेहतर सेहत रखने का टिप्स जरूर दें। इसके अलावा चिकित्सकों के जरिए महिलाओं को परिवार नियोजन के लिए गर्भनिरोधक गोलियां उपलब्ध कराई गई। चिकित्सकों ने महिलाओं को जनसंख्या नियंत्रण के उपाय के बारे में जानाकरी दी। मेले में 758 महिला, 714 पुरूष व 282 महिलाओं ने सेहत की स्क्रीनिंग कराई।

epaper