DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अनलॉक से पहले ही बाजार हुए गुलजार, खूब दिखी भीड़

सिद्धार्थअनलॉक से पहले ही बाजार हुए गुलजार, खूब दिखी भीड़

हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:51 AM
अनलॉक से पहले ही बाजार हुए गुलजार, खूब दिखी भीड़

सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता

शासन ने जिले में कोरोना के एक्टिव केस छह सौ से कम होने की वजह से यहां पर सप्ताह में पांच दिन 12 घंटे कोरोना कर्फ्यू से राहत देते हुए दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। लेकिन जिले में एक दिन पहले ही सब कुछ अनलॉक दिखाई दिया। बाजारों में जमकर भीड़ रही। दुकानदार से लेकर ग्राहक व बाजार में आने वाले बगैर मास्क के दिखाई दिए। साशेल डिस्टेंसिंग की चर्चा करना तो बेमानी होगी।

कोरोना कर्फ्यू में छूट के साथ तमाम प्रकार की पाबंदियां भी शासन ने लगा रखी हैं। उनमें सबसे पहले दुकानों को खोलने की अनुमति सोमवार से नहीं बल्कि मंगलवार से दी गई है। ग्राहक, दुकानदारों के लिए मॉस्क व सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य किया गया है। सेनेटाइजर रखने का भी निर्देश है। अनलॉक के एक दिन पूर्व ही जिला गुलजार दिखा। 'हिन्दुस्तान' ने पांच स्थानों की अपने पांच रिपोर्टरों से पड़ताल कराई। पेश है रिपोर्ट...

स्थान: सब्जी मंडी, मंगलबाजार बांसी

बांसी कस्बा के मंगलबाजार सब्जी मंडी का दूश्य ऐसा रहा जैसे न कोरोना कर्फ्यू हो और न ही जिले में कोविड का कभी प्रभाव ही रहा हो। जबरदस्त भीड़ के बीच लोगों के चेहरों पर मॉस्क नहीं थे। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पता नहीं था। दुकानदार भी बगैर मॉस्क के ग्राहकों को सामान दे रहे थे।

स्थान: रेहरा बाजार, उस्का बाजार

अनलॉक मंगलवार से होगा लेकिन बाजार में सोमवार से ही भीड़ नजर आने लगी। दुकानदारों ने आधे शटर खोल कर व्यापार किया। ग्राहक बगैर मॉस्क के दुकानों पर पहुंच कर खरीदारी करते रहे। सोशल डिस्टेंसिंग दुकानों पर तार-तार होती रही। दुकानदारों ने मॉस्क जरूर लगा रखे थे।

स्थान: डुमरियागंज कस्बा, डुमरियागंज

डुमरियागंज में आम दिनों से कम भीड़ नहीं रही। दुकानों के आधे, अधूरे शटर उठे रहे। पटरियों पर फेरी वाले दुकान लगाए रहे। वाहन फर्राटा भरते रहे। कई बार ऐसा भी देखने को मिला कि जाम की स्थिति बन गई। अधिकांश लोगों के चेहरे से मॉस्क गायब था। सोशल डिस्टेंंसिंग भी नदारद रही।

स्थान: सब्जी मंडी, शोहरतगढ़

शोहरतगढ़ कसबा ही नहीं आसपास के क्षेत्रों में सोमवार सुबह से ही दुकानें अनलॉक हो गईं। किसी ने सफाई के बहाने खोलीं तो काई सामनों को बेचता रहा। सब्जी मंडियों में अपरा भीड़ रही। किसी के चेहरे पर न मास्क था और न ही उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ याद रहा।

स्थान: इटवा कस्बा, इटवा

कोरोना के घटते संक्रमण के बीच लोगों ने लापरवाहियां फिर से शुरू कर दी हैं। बाजारों व कस्बों में कोरोना कर्फ्यू के बीच लोग पहुंचे। एकाधाा को छोड़ बाकी के चेहरे से मॉस्क गायब रहा। सोशल डिस्टेंसिंग बेमानी रही। आम दिनों की तरह बाजारों में आवाजाही जारी रही।

संबंधित खबरें