ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्व विधायक प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी के घर की बढ़ी सुरक्षा, लगेंगे कैमरे

पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी के घर की बढ़ी सुरक्षा, लगेंगे कैमरे

18 एसआईडीडी 23: पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी का दावा, स्कार्पियो छिनैती करने वाले आए थे उनकी हत्या करने : अपने पुत्र वैभव के हत्याकांड प्रकरण से मामले...

पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी के घर की बढ़ी सुरक्षा, लगेंगे कैमरे
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थSat, 18 Sep 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भड़रिया बाजार। हिन्दुस्तान संवाद

डुमरियागंज कस्बा निवासी शमीम अहमद की आठ सितंबर की रात स्कार्पियो छीनने के दौरान वाहन मालिक से लुटेरों की ओर से डुमरियागंज से तीन बार विधायक रहे प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी का नाम लिए जाने की घटना ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। पूर्व विधायक का दावा है कि स्कार्पियो की छिनैती करने वाले लोग उनकी हत्या के लिए आए थे। पूर्व विधायक के आरोप के बाद पुलिस गंभीर हो गई है। पुलिस अब खुद पूर्व विधायक के पैतृक गांव रमवापुर में उनके घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की कवायद शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि अब सीसीटीवी से विधायक के घर की निगहबानी की जाएगी।

आठ सितंबर की रात साढ़े ग्याहर बजे दो अज्ञात लोग डुमरियागंज कस्बा निवासी शमीम के घर पहुंचे और बढ़नी जाने के लिए स्कार्पियो बुक कराया था। इटवा रोड पर रगड़गंज चौराहे के पास पहुंचने पर शौच के बहाने गाड़ी रुकवाई और वाहन मालिक शमीम पर पिस्टल सटा कर वाहन छीन लिया। आगे जाकर सिकहरा गांव के पास शमीम को गाड़ी से उतार दिया था और स्कार्पियो लेकर फरार हो गए थे। शमीम ने पुलिस को बताया कि गाड़ी की छिनैती करने वाले बदमाश डुमरियागंज के पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी का नाम ले रहे थे। मामला प्रकाश में आते ही पूर्व विधायक हरकत में आ गए। पूर्व विधायक का दावा है कि वह लोग 16 दिसंबर 2017 में उनके पुत्र वैभव हत्याकांड से जुड़े हैं और उनकी हत्या कर मामले को दबाने की कोशिश में जुटे हैं। हिन्दुस्तान से बातचीत के दौरान पूर्व विधायक ने बताया कि हत्याकांड में न्यायिक प्रक्रिया आखिरी दौर में चल रही है ऐसे में उनकी हत्या कर केस में मुख्य पैरवीकार को हटाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पूर्व उन्हें एक सुरक्षाकर्मी मुहैया कराया गया है जो पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा लखनऊ में बहु व परिवार के अन्य सदस्य निवास करते हैं और पैतृक गांव आने पर परिवार की सुरक्षा को दृष्टिगत गनर को छोड़ कर अकेले आना पड़ता है। ऐसे में कोई भी अनहोनी घटना हो सकती है। पुलिस मामले को लेकर गंभीर हो गई है। पूर्व विधायक के पैतृक गांव रमवापुर में उनके घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की कवायद में है।

-----------

स्कार्पियो लूटकांड के पर्दाफाश को लेकर पुलिस गंभीर है। डुमरियागंज पुलिस के साथ अन्य टीमें भी लगी है। पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी के पास पूर्व में ही एक सुरक्षाकर्मी तैनात है। स्वर्गीय वैभव के दोस्त को भी एक गनर मिला हुआ है। इसके अलावा जब भी पूर्व विधायक को लखनऊ से डुमरियागंज आना जाना होगा उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। रमवापुर में उनके घर पर पुलिस बल की तैनाती गई की गई है। सीसीटीवी कैमरे के जरिए निगरानी की जाएगी।

अजय कुमार श्रीवास्तव, सीओ डुमरियागंज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें