ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश40 डिग्री पारे के बीच दिनभर कायम रही उमस भरी गर्मी

40 डिग्री पारे के बीच दिनभर कायम रही उमस भरी गर्मी

इटवा। आसमान में बादलों अठखेलियों के बाद भी तराई में गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। रविवार को भी 40 डिग्री पारे के बीच दिनभर उमस भरी गर्मी कायम...

40 डिग्री पारे के बीच दिनभर कायम रही उमस भरी गर्मी
default image
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थMon, 24 Jun 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

इटवा। हिन्दुस्तान संवाद
आसमान में बादलों अठखेलियों के बाद भी तराई में गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। रविवार को भी 40 डिग्री पारे के बीच दिनभर उमस भरी गर्मी कायम रही। घर से लेकर बाहर लोग पसीने से तरबतर रहे।

मौसम विभाग के अनुसार नमी का स्तर 60 फीसदी से अधिक होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। तराई में एक दो दिन में बारिश के आसार बन रहे हैं। अगर पूर्वानुमान के अनुसार बारिश हुई तो गर्मी से कुछ हद तक निजात मिल सकती है। तराई में रविवार की सुबह लोगों नींदे खुली तो अन्य दिनों अपेक्षा गर्मी कम रही। आसमान में बादलों का पहरा रहा। हालांकि दिन चढ़ने के साथ बादलों की धमक कमजोर पड़ी तो उमस फिर से बढ़ गई। दिनभर भारी उमस के बीच आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही। इससे लोगों में पल-पल उम्मीद जग रही थी कि बारिश होगी लेकिन देर शाम तक उम्मीद परवान नहीं चढ़ सकी। इस दौरान अधिकतम पारा 40 डिग्री व न्यूनतम 31.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य कृषि मौसम केन्द्र प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि तराई में एक दो दिन में बारिश हो सकती है। कम दबाव का क्षेत्र बढ़ रहा है, साथ ही नमी का प्रतिशत भी लगातार बढ़ रहा है। इससे बारिश के संकेत मिल रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।