DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › टैक्स कलेक्टर लिख हनक बना रहा कम्प्यूटर ऑपरेटर
सिद्धार्थ

टैक्स कलेक्टर लिख हनक बना रहा कम्प्यूटर ऑपरेटर

हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 04:50 AM
टैक्स कलेक्टर लिख हनक बना रहा कम्प्यूटर ऑपरेटर

सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता

शोहरतगढ़ नगर पंचायत में अजीब मामला प्रकाश में आया है। नगर पंचायत दफ्तर में एक एजेंसी से भर्ती कम्प्यूटर ऑपरेटर कमलेश कुमार कसौधन खुद को टैक्स कलेक्टर बताकर कस्बे में हनक पैदा कर रहा है। कर्मी ने अपने को प्रभावशाली बनाने के लिए फेसबुक पर खुद के परिचय में टैक्स कलेक्टर लिख रखा है। सभासदों का आरोप है कि ऑपरेटर टैक्स कलेक्टर लिख वसूली कर रहा है। लगातार इसकी शिकायत मिल रही है।

दरअसल शोहरतगढ़ नगर पंचायत में कर्मचारियों का टोटा होने के चलते एक एजेंसी से लगभग पौने दो साल पहले कर्मचारियों की भर्ती हुई थी। इसमें कार्यालय में कार्य करने के लिए कर्मियों के साथ-साथ सफाईकर्मियों की भी भर्ती हुई। इस दौरान कस्बे के गड़ाकुल निवासी कमलेश कुमार कसौधन को कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर भर्ती किया गया। भर्ती के दौरान नगर पंचायत में सूर्य नारायण मिश्र टैक्स कलेक्टर पद पर रहे। इनके सेवानिवृत्त होने के बाद कम्प्यूटर ऑपरेटर कमलेश फेसबुक व वाटसअप पर खुद के परिचय में टैक्स कलेक्टर लिख दिया। इसे लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। कई वार्डवासियों ने अपने सभासद से ऑपरेटर की ओर से टैक्स कलेक्टर बताकर वसूली का भी आरोप लगाया है। सभासद संजीव कुमार जायसवाल ने बताया कि टैक्स कलेक्टर के सेवानिवृत्त होने के बाद से कम्प्यूटर ऑपरेटर कमलेश खुद को टैक्स कलेक्टर बताकर कस्बे में हनक पैदा कर रहा है। कई लोगों से वसूली का भी मामला संज्ञान में आया है। उच्चाधारियों को मामले से अवगत कराया गया है बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मनोनीत सभासद कृष्ण कुमार अग्रवाल ने बताया कि ऑपरेटर पद पर कई लोगों की भर्ती है, बावजूद इसका मानदेय लोगों से दो गुना है। मानदेय देने की गाइड लाइन मांगने पर सभी चुप्पी साध रखे हैं। सभासद मनोज गुप्त ने बताया कि ऑपरेटर द्वारा फेसबुक व वाटसअप पर टैक्स कलेक्टर लिखने का मामला अध्यक्ष व ईओ के संज्ञान में है लेकिन सभी चुप्पी साधे हुए हैं।

टैक्स कलेक्टर के सेवानिवृत्त होने पर पद खाली हो गया। मुझे टैक्स वसूली का चार्ज देने की बात चल रही थी इसलिए फेसबुक पर टैक्स कलेक्टर लिख दिया। सभासदों की ओर से आपत्ति की बात सुनने में आई तो हटा दिया हूं। वसूली के सारे आरोप बेबुनियाद हैं।

कमलेश कुमार कसौधन, कम्प्यूटर ऑपरेटर

नगर पंचायत में कमलेश कुमार कसौधन कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर हैं। इनकी भर्ती रिंकी कसौधन एजेंसी से हुई है। एंजेसी का कर्मी टैक्स कलेक्टर नहीं लिख सकता है। शोहरतगढ़ में हाल ही में ज्वाइन किया हूं। मामले को दिखवाता हूं। टैक्स कलेक्टर की पुष्टि होने पर कार्रवाई होगी।

अनिल कुमार, ईओ शोहरतगढ़

संबंधित खबरें