DA Image
24 सितम्बर, 2020|10:40|IST

अगली स्टोरी

सिद्धार्थनगर: 24 घंटे में 59 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक की मौत

bihar corona update

सिद्धार्थनगर में मंगलवार को कोरोना की आई जांच रिपोर्ट में पुलिस-स्वास्थ्यकर्मी समेत 59 नए संक्रमित मिले हैं जबकि बर्डपुर क्षेत्र के ककरहवा निवासी एक संक्रमित की बस्ती के कैली अस्पताल में मौत हो गई है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है। 

नौगढ़ में डीएम आवास के कर्मी समेत नौ लोग संक्रमित पाए गए हैं। मिठवल में पति-पत्नी, मासूम बच्चों समेत 13 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जोगिया-उस्का बाजार में पांच-पांच, डुमरियागंज में छह लोग संक्रमित मिले हैं। शोहरतगढ़ में मां-बेटा-बेटी समेत आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। लोटन में तीन, बढ़नी व खेसरहा में दो-दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। भनवापुर, इटवा, बांसी, बर्डपुर में एक-एक संक्रमित मिले हैं। एक अन्य व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है।

नौगढ़ में डीएम आवास का एक कर्मी व पुलिस लाइंस में चार पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं। जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी व जिला कोर्ट में एक युवक व युवती व कंदवा बाजार में एक युवक पॉजिटिव मिला है। मिठवल में एक वृद्ध व एक वृद्ध महिला, दो व्यक्ति, दो युवक व युवती संक्रमित मिली हैं। नदवा गांव में एक परिवार में पति-पत्नी व दो मासूम बच्चे संक्रमित मिले हैं व एक अन्य परिवार में वृद्ध महिला पॉजिटिव मिली है। मिठवल के जीवा गांव में महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है। 

शोहरतगढ़ के महमूदवा खास गांव में मां, बेटा-बेटी संक्रमित मिली हैं। इसी गांव में एक युवक व युवती पॉजिटिव मिले हैं। महमूदवा ग्रांट गांव में मां व दो बेटी संक्रमित मिली हैं। बढ़नी कस्बा के वार्ड नंबर 11 में 46 वर्षीय व्यक्ति व तुलसियापुर में एक वृद्ध संक्रमित मिला है।  लोटन सीएचसी पर एक स्वास्थ्यकर्मी, पचमा गांव में युवती व लोटन में युवक पॉजिटिव मिला है। खेसरहा के मरवटिया बाजार में 18 वर्षीय युवक व कठमोरवा में 13 वर्षीय किशोर में संक्रमण की पुष्टि हुई है। भनवापुर व इटवा के किताबुल्ला में एक-एक वृद्ध संक्रमित पाए गए हैं। बांसी कस्बा में 22 वर्षीय युवती, प्रतापनगर में एक व्यक्ति व बर्डपुर के बिहारा में 25 वर्षीय युवती संक्रमित मिली है। इसके अलावा एक 31 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाई गई है।

मासूम, युवती, महिला को कोरोना
जोगिया क्षेत्र के कटहना गांव में पांच वर्षीय मासूम संक्रमित मिला है। बाकी गांव में एक युवक व मसिना में युवती पॉजिटिव पाई गई है। कामता गांव में महिला व जोगिया में एक 55 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है।

मां, बेटी, बेटा व युवक संक्रमित
उस्का क्षेत्र के पठानपुर गांव में एक परिवार में मां, दो बेटी और बेटा संक्रमित मिले हैं जबकि कस्बा क्षेत्र में एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। इनस सभी को आइसोलेट करा दिया गया है।

पति-पत्नी, बेटा मिले संक्रमित
डुमरियागंज क्षेत्र के पोखरा काजी में पति-पत्नी व दो बेटे संक्रमित मिले हैं जबकि इसी गांव के अलग-अलग परिवारों में 34 वर्षीय युवक व 30 वर्षीय युवती पॉजिटिव मिली है।

कोरोना पॉजिटिव की कैली में मौत
बर्डपुर क्षेत्र के ककरहवा निवासी 75 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की सोमवार की शाम बस्ती के कैली अस्पताल में मौत हो गई। इनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। 13 अगस्त को इन्हें न्यूरों की दिक्कत होने पर परिवारीजन गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने ले गए। यहां जांच में संक्रमित मिले। 14 को यह घर लौट आए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उम्र अधिक होने से इन्हें 16 अगस्त को बस्ती के कैली अस्पताल में भेज कर आइसोलेट करा दिया गया था।  

कोरोना मीटर
कोरोना संक्रमित 2049
स्वस्थ हुए मरीज 1486
एक्टिव मरीज 542
मौत 21

सिद्धार्थनगर में मंगलवार को आई कोरोना की जांच रिपोर्ट में 59 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी लोगों को आइसोलेट करा दिया गया है वहीं सोमवार की शाम बस्ती के कैली अस्पताल में ककरहवा के एक वृद्ध की मौत हो गई है।
डॉ. इंद्रविजय विश्वकर्मा, सीएमओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:59 new corona positive found in sidharthnagar