ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपरीक्षा केंद्र को लेकर 50 प्रधानाचार्यों ने की आपत्ति

परीक्षा केंद्र को लेकर 50 प्रधानाचार्यों ने की आपत्ति

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम जिले में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं को...

परीक्षा केंद्र को लेकर 50 प्रधानाचार्यों ने की आपत्ति
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थThu, 30 Nov 2023 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम
जिले में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं को लेकर शासन स्तर से 97 केंद्र बनाए गए हैं। इन पर आपत्तियां मांगी गई थी। जिले में बोर्ड परीक्षा केंद्रों को लेकर 50 प्रधानाचार्यों ने आपत्ति की है। इसमें से आठ ने सुविधाओं की कमी का हवाला देकर केंद्र निरस्त करने की मांग की है। वहीं 42 लोगों ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए आपत्ति की है।

दरअसल यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं में इस बार 60350 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इनमें हाईस्कूल में 35627 व इंटर में 24723 परीक्षार्थी हैं। इनके लिए जिले में 97 केंद्र निर्धारित किए गए हैं। वहीं पिछली बार हुई बोर्ड परीक्षा में जिले में 116 कॉलेज परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। हालांकि अभी बोर्ड परीक्षा की तिथि घोषित नहीं है बावजूद परीक्षा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। शासन की ओर से परीक्षा केंद्र को लेकर आपत्तियां मांग गई थीं। इसमें जिले से 50 प्रधानाचार्यों ने आपत्ति की है।

इसमें से बोर्ड परीक्षा को लेकर जो जरूरी सुविधाएं होनी चाहिए वह न होने पर आठ कॉलेजों के प्रधानाचार्यों ने परीक्षा निरस्त करने को आपत्ति की है। वहीं 42 लोगों ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए आपत्ति की है। इसमें से 35 ने कहा है कि उनके स्कूल का परीक्षा केंद्र दूर बना दिया गया है। इससे परीक्षार्थियों को परेशानी होगी।

बोले डीआईओएस

हाईस्कूल व इंटर बोर्ड परीक्षा केंद्र को लेकर 50 प्रधानाचार्यों ने आपत्ति की है। इसमें परीक्षा केंद्र बने आठ कॉलेजों के प्रधानाचार्यों ने सुविधाएं न होने से सेंटर निरस्त करने के लिए आपत्ति की है।

- उपेंद्र कुमार, डीआईओएस

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें