ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशवोट देने के लिए घर-घर जाएंगे 1.93 लाख स्कूली बच्चे

वोट देने के लिए घर-घर जाएंगे 1.93 लाख स्कूली बच्चे

सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता लोकतंत्र के महापर्व में सभी की हिस्सेदारी हो और हर व्यक्ति...

वोट देने के लिए घर-घर जाएंगे 1.93 लाख स्कूली बच्चे
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थWed, 15 May 2024 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। निज संवाददाता
लोकतंत्र के महापर्व में सभी की हिस्सेदारी हो और हर व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग करे इसके लिए स्कूली बच्चे जागरूक करेंगे। इसके लिए पूरे जिले में 17 और 18 मई को विशेष अभियान चलाकर माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत 1.93 लाख बच्चे मतदाताओं के घर-घर जाकर उन्हें जागरूक करेंगे।

मतदान देश के सभी नागरिकों का अधिकार है। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए हर व्यक्ति जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर लेता है, वह मतदाता बनाकर मतदान करता है। लोकसभा चुनाव में हर व्यक्ति अपने मत का अपने हिसाब से प्रयोग करे और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अहम योगदान दे, इसके लिए स्कूली बच्चे गांवों में जाकर लोगों को 25 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित 201 सहायता प्राप्त राजकीय वित्तविहीन विद्यालय के 1.93 लाख बच्चे अपने आसपास घर में पहुंचकर मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। लोकतंत्र क्या है और उसे कैसे मजबूत किया जा सकता है। इसके बारे में जानकारी देंगे। मतदान देश के हर नागरिक का अधिकार है, इसके बारे में भी बताएंगे।

...........

जिले के सभी माध्यमिक विद्यालयों में अध्यनरत 1.93 लाख बच्चे 17 मई और 18 मई को घर-घर पहुंचकर कुंडी खटखटाएंगे और मतदाताओं को मताधिकार करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया गया है। शिथिलता मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- सोमारू प्रधान, डीआईओएस

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।