Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश श्रावस्तीनारी शक्ति राष्ट्र निर्माण के लिए अहम: रोशनी गुप्ता

नारी शक्ति राष्ट्र निर्माण के लिए अहम: रोशनी गुप्ता

हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीNewswrap
Sun, 28 Nov 2021 03:40 PM
नारी शक्ति राष्ट्र निर्माण के लिए अहम: रोशनी गुप्ता

श्रावस्ती। संवाददाता

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार गोरखपुर व रुद्र नारी उत्थान सेवा समिति की ओर से स्वर्गीय श्यामता प्रसाद चौधरी महिला महाविद्यालय खरगौरा बस्ती में आजादी का अमृत महोत्सव एवं संविधान दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जागररुकता कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय लोक संपर्क कार्यालय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय गोरखपुर के जिला प्रभारी बीएल पाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। महाविद्यालय की छात्राओं से प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवं संगोष्ठी आयोजित की गई। प्रश्नोत्तरी में विजयी घोषित होने वाली सभी छात्राओं को पुरस्कार व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद सहीराम पाण्डेय एवं पार्टी इटियाथोक गोण्डा की ओर से आल्हा गीत के माध्यम से जागरुक किया गया। संगोष्ठी के मुख्य वक्ता के रूप में महामाया राजकीय महाविद्यालय श्रावस्ती के प्रो डॉ एसएन वर्मा ने आजादी एवं संविधान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

रुद्र नारी उत्थान सेवा समिति गोरखपुर की जिला प्रभारी रोशनी गुप्ता ने कहा कि नारी शक्ति राष्ट्र निर्माण में सबसे अहम है। नारी की सुरक्षा और सम्मान के बिना समाज, देश तरक्की नहीं कर सकता। देश-प्रदेश की सरकार नारी सुरक्षा, सम्मान पर विशेष जोर दे रही है। अब अभिभावकों को भी बेटियों को बेटों के समान शिक्षा, परवरिश देने में आगे आना चाहिए। कार्यक्रम की संचालिका शैलता दूबे ने कहा कि नारी उत्थान के बिना कोई समाज तरक्की नहीं कर सकता है। महिलाओं को भी अपने हक के लिए आवाज उठानी होगी। इस दौरान क्रान्ति वर्मा, सुधांशु श्रीवास्तव, वेद प्रकाश द्विवेदी, अजय वर्मा सहित अनेक बुद्धिजीवी लोग मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें