ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीनहर व राप्ती नदी में डूबकर तीन की मौत, एक लापता

नहर व राप्ती नदी में डूबकर तीन की मौत, एक लापता

हादसा -तीन अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई डूबने की घटना -लापता किशोरी की...

नहर व राप्ती नदी में डूबकर तीन की मौत, एक लापता
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीFri, 17 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

हादसा

-तीन अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई डूबने की घटना

-लापता किशोरी की तलाश करा रही पुलिस

श्रावस्ती, कटरा। संवाददाता

तीन अलग अलग थाना क्षेत्र में सरयू नहर व राप्ती नदी में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक किशोरी डूब कर लापता हो गई जिनका सुराग नहीं लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही लापता किशोरी की तलाश जारी है।

सिरसिया थाना क्षेत्र के रतनपुर निवासी ननके वर्मा (50) पुत्र भारत शुक्रवार दोपहर में भैंस चराने गए थे। ननके के साथ उनकी पुत्री निबरी (12) व उनके भाई की पुत्री शिव्या (13) पुत्री बुग्गे भी साथ में गई थी। दोपहर में सभी भैंस लेकर घर लौट रहे थे। गांव के बाहर पहुंचते ही ननके ने भैंस को नहाने के लिए सरयू नहर में छोड़ दिया और खुद पास के ही एक पेड़ के नीचे बैठ गया। वहीं दोनों किशोरियां नहर के किनारे खड़ी हो गई। इस दौरान अचानक दोनों किशोरियों का पैर फिसल गया और वह नहर में गिर कर डूबने लगी। जिन्हे डूबता देख ननके ने उन्हें बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी। इस दौरान ननके ने निबरी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन तब तक शिव्या गहरे पानी में चली गई। वहीं शिव्या को बचाने की कोशिश में ननके भी डूबने लगा। दोनों को डूबता देख आस पास मौजूद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नहर में कूद कर ननके को बाहर निकाल लिया। लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई। जबकि शिव्या नहर में डूब कर लापता हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं शिव्या की तलाश कराई गई लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा।

इसी तरह नवीन मार्डन पुलिस थाना श्रावस्ती क्षेत्र के डिंगुराजोत व राजगढ़ गुलरिहा के बगहा गांव के पास स्थित मथुरा घाट के पास नदी में नहाते समय कुलदीप जायसवाल (20) पुत्र अनंत राम जायसवाल निवासी ग्राम रछौढ़ा जनपद बलरामपुर डूब गया। सूचना पर पहुंची नवीन मार्डन थाना की पुलिस टीम ने तलाश कराई तो युवक का शव घटनास्थल से 200 मीटर दूर जोगिया गांव थाना ललिया जनपद बलरामपुर में बरामद हुई। पुलिस ने शव को निकलवा कर ललिया पुलिस को सूचित किया। सूचना पर पहुंची ललिया थाने की पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि मृतक अपने अन्य साथियों के साथ नदी में नहाने आया था और हादसे का शिकार हो गया।

सरयू नहर में डूबे किशोर का शव दूसरे दिन बरामद

रतनापुर। सोनवा थाना क्षेत्र के सरयू नहर में नहाने आया एक युवक लापता हो गया। रेस्क्यू टीम ने दूसरे दिन किशोर का शव नहर से बरामद कर लिया। बहराइच जनपद के कोतवाली शहर स्थित मीर खेलपुरा निवासी सूरज (14) पुत्र शिव प्रसाद गुरुवार की शाम को अपने एक अन्य साथी के साथ घूमने आया था। इस दौरान वह नहर में नहाने के लिए उतर गया। नहर में पानी अधिक होने के कारण वह गहरे पानी में चला गया और डूबकर लापता हो गया। सूचना पर पहुंची थाना सोनवा की पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से किशोर की तलाश कराई लेकिन सुराग नहीं लगा इस पर रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलाया गया। दूसरे दिन शुक्रवार को रेस्क्यू टीम ने किशोर का शव नहर से बरामद कर लिया। मां की तहरीर पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।