ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीबारात घर बन गया कूड़ा घर, गंदगी का लगा अंबार

बारात घर बन गया कूड़ा घर, गंदगी का लगा अंबार

गिरंटबाजार। संवाददाता गांवों के विकास के लिए सरकार पैसे जरूर दे रही है। लेकिन...

बारात घर बन गया कूड़ा घर, गंदगी का लगा अंबार
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीFri, 23 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गिरंटबाजार। संवाददाता

गांवों के विकास के लिए सरकार पैसे जरूर दे रही है। लेकिन जिम्मेदार लोगों की अनदेखी के कारण विकास कार्य होने के बाद भी बदहाल हो जाते हैं। विकास क्षेत्र जमुनहा की ग्राम पंचायत हरदत्तनगर गिरंट के बरगदहनपुरवा में बना बारात घर जिम्मेदारों की उपेक्षा का शिकार होकर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। बारात घर कूड़ा घर में बदल गया है।

गांवों में बारात रुकने की व्यवस्था के लिए हरदत्तनगर के बरगदहनपुरवा में करीब 10 साल पहले बारात घर का निर्माण कराया गया था। गांव के पास बारात घर बनाने का उद्देश्य था कि गांव में होने वाले मांगलिक कार्य के लिए एक उचित स्थान मिल जाएगा। जहां पर साफ सफाई रहेगी। लेकिन बारात घर का उद्घाटन ही नहीं हुआ और जर्जर हो गया। बारात घर निर्माण के बाद एक रात भी बारात नहीं रुकी। करीब आठ लाख की लागत से बना बारात घर जिम्मेदारों की उपेक्षा का शिकार होकर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। बारात घर अब कूड़ा घर के रूप में बदल गया है। जिसमें मवेशी बांधे जाते हैं और लोग कूड़ा डालते हैं। इससे बारात घर कूड़ा घर बन गया है। बारात घर की छत टपकती है और बरसात में कमरों के अंदर पानी भर जाता है।

खिड़की दरवाजे कब के हो चुके हैं गायब

बरगदहनपुरवा के बारात घर के खिड़की दरवाजे कब के गायब हो चुके हैं। स्थानीय लोगों के खिड़की दरवाजे निकाल लिए और भवन के बाउण्ड्री के ईंट भी गायब कर दिए। बारात घर के ईंट भी गायब होते जा रहे हैं। आस पास के लोगों से बारात घर में कब्जा कर रखा है। जिसमें अपने मवेशी बांधते और भूसा रखते हैं। इसके कारण बारात घर निश्प्रयोज्य हो गया है।

तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। अब विकास कार्य तेजी से होंगे। जर्जर हो चुके बारात घर की भी मरम्मत कराई जाएगी।

राम दर्शन, ग्राम विकास अधिकारी हरदत्तनगर गिरंट

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें