ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीकलश यात्रा के साथ हुआ श्रीराम कथा का शुभारम्भ

कलश यात्रा के साथ हुआ श्रीराम कथा का शुभारम्भ

इकौना के महावीरनगर में बुधवार को नौ दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन किया गया। कथा प्रारम्भ होने से पहले श्रद्धालुओं ने कलश पूजन कर कलश यात्रा...

कलश यात्रा के साथ हुआ श्रीराम कथा का शुभारम्भ
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीFri, 24 Jan 2020 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

इकौना के महावीरनगर में बुधवार को नौ दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन किया गया। कथा प्रारम्भ होने से पहले श्रद्धालुओं ने कलश पूजन कर कलश यात्रा निकाली।

नव दुर्गा कमेटी एवं बाल शृंगार समिति के तत्वावधान में नौ दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को एक भव्य कलश यात्रा निकाली गई। गुलवरिया के पास राप्ती नदी के तट पर श्रद्धालुओं ने कलश पूजन किया और वहां से जल लेकर गाजे बाजे के साथ नगर भ्रमण किया। कलश यात्रा में शामिल लोग जय श्रीराम व जय हनुमान के नारे लगाते हुए संगीत की धुन पर उत्साह में चल रहे थे। कलश यात्रा के बाद शाम को विधि विधान से पूजन अर्चन किया गया। कलश यात्रा में मोहल्ला महावीर नगर निवासी प्रेमनाथ मिश्रा, सभासद अर्जुन प्रसाद गुप्ता, शिवकुमार सुमन, राजन कुमार मिश्रा, संजय कुमार सोनी, पवन कुमार गुप्ता, राम नरेश सुमन, मोहित मिश्रा, ननके कश्यप, साजन कुमार मिश्रा, दिलीप सैनी, संजय सोनी सहित अन्य लोग शामिल हुए। इसके बाद गुरुवार को कथा का शुभारम्भ किया गया। वृंदावन से आईं कथा वाचक कुमारी अंजनी किशोरी ने बताया कि 23 से 31 जनवरी तक श्रीराम कथा चलेगी। अंतिम दिन पूर्णाहुति की जाएगी और एक फरवरी को विशाल भंडारा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें