ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीश्रावस्ती:सिपाही सत्य प्रकाश ने टाल दी अपनी शादी

श्रावस्ती:सिपाही सत्य प्रकाश ने टाल दी अपनी शादी

कोरोना संक्रमण ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में पुलिस के जवान एक योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं। पुलिस जवानों की...

श्रावस्ती:सिपाही सत्य प्रकाश ने  टाल दी अपनी शादी
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीTue, 05 May 2020 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में पुलिस के जवान एक योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं। पुलिस जवानों की ओर से कर्तव्य के लिए अपनी शादी तक को भी स्थगित कर दिया है।

इसका एक उदाहरण इकौना में देखने को मिला है जहां एक पुलिस जवान ने अपने कर्तव्य के आड़े आ रही शादी को स्थगित कर कर्तव्य के प्रति निष्ठावान होकर मिसाल पेश की है। डायल 112 में तैनात जनपद देवरिया के रामपुर कारखाना निवासी सत्य प्रकाश कुशवाहा की शादी छह माह पूर्व ही तय हो गई थी। इसमें 26 अप्रैल को तिलक और दो मई को विवाह का कार्यक्रम निर्धारित था। इसी बीच देश में कोरोना की महामारी के चलते लॉकडाउन हो गया। जिसके बाद श्री कुशवाहा राष्ट्र सेवा में अपना कर्तव्य निभाने में लग गए और उन्होंने अपनी शादी की तिथि को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। जबकि शादी के लिए और भी विकल्प थे। वे चाहते तो बिना बड़ा कार्यक्रम किए सीमित लोगों के बीच शादी कर सकते थे।

प्रकाश का कहना है कि शादी तो कभी भी की जा सकती है पर इस समय देश संकट में है और इस संकट की घड़ी में उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है। इस समय खुद की शादी से जरूरी देश व देश के नागरिकों की सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि उनकी ड्यूटी डायल 112 पर लगाई गई है। ऐसे में हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम भी इस महायुद्ध में पूरी तरह पुलिस परिवार के साथ सजग व सतर्क रहकर अपने कर्तव्य का ईमानदारी से निर्वहन कर सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें