ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीश्रावस्ती-पोलिंग पार्टियां किसी का आतिथ्य स्वीकार न करें

श्रावस्ती-पोलिंग पार्टियां किसी का आतिथ्य स्वीकार न करें

निरीक्षण - रवाना स्थल पर किसी भी प्रकार की परेशानी न हो: कमिश्नर - पहले

श्रावस्ती-पोलिंग पार्टियां किसी का आतिथ्य स्वीकार न करें
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीSat, 10 Apr 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

निरीक्षण

- रवाना स्थल पर किसी भी प्रकार की परेशानी न हो: कमिश्नर

- पहले ही तैयारी पूरी करने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

- मंडलायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक ने पोलिंग पार्टी रवाना स्थल एवं स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

- सभी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करने का दिया निर्देश

श्रावस्ती। निज संवाददाता

मंडलायुक्त देवीपाटन एसवीएस रंगाराव और डीआईजी डॉ. राकेश सिंह ने पोलिंग पार्टी रवाना स्थल और स्ट्रांगरूम का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि समय से पहले तैयारी पूरी करके व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करें। पोलिंग पार्टियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। पोलिंक पार्टियां 14 अप्रैल को रवाना होंगी। 15 को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान होना है।

कलेक्ट्रेट में बैठक के बाद अधिकारियों ने विकास खण्ड हरिहरपुररानी क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में मतदान कराये जाने के लिए बनाए गए स्ट्रांगरूम बनघुसरा मोड़ पर स्थित जयराम वर्मा, उषा वर्मा इण्टर कालेज का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने तैयारियों को अन्तिम रूप देने का निर्देश दिया। इस दौरान आयुक्त और आईजी ने स्ट्रांग रूम का भी मुआयना किया जहां पर मतदान के उपरान्त बैलेट बाक्स रखे जायेंगे। उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया है। इस दौरान आयुक्त ने निर्देश दिया कि मतदान में लगे कर्मी पार्टी रवानगी स्थल से लेकर मतदान केन्द्र व स्ट्रांग रूम में बैलेट बाक्स जमा करने तक किसी भी बाहरी व्यक्ति से संपर्क नहीं करेंगे तथा किसी का भी आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि पोलिंग पार्टीयों के साथ सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी पोलिंग पार्टी के साथ ही वाहन में बैठकर मतदान बूथों के लिये जायेंगे तथा शान्तिपूर्ण वातावरण में मतदान सम्पन्न करायेंगे। उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने व वापस ले जाने के लिए वाहन नहीं उपलब्ध करायेंगे। वोट डालने के लिए कोई भी मतदाता स्वयं व अपने परिवार के सदस्यों के लिए अपने निजी वाहन को मतदान केन्द्र के 100 मीटर दूर तक ले जा सकेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि पोलिंग पार्टीयों के लिए पेयजल, छाया आादि की व्यवस्था कर ली गई है, इसके साथ ही पोलिंग पार्टियों के मतदान केन्द्रों/मतदेय स्थलों पर रात्रि विश्राम के दौरान मच्छर से बचाव के लिए मार्टीन के भी इंतजाम किये जाने के निर्देश दिये गये है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य, मुख्य विकास अधिकारी ईशान प्रताप सिंह, अपर जिलाधिकारी योगानन्द पाण्डेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी हौसला प्रसाद, तहसीलदार राजकुमार पाण्डेय, अधिशासी अभियंता आरईएस अख्तर अली अंसारी, खण्ड विकास अधिकारी यशोवर्धन सिंह एवं आयुक्त महोदय के आशुलिपिक रक्षाराम वर्मा उपस्थित रहे।

इनसेट

सरकारी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश

श्रावस्ती। मण्डलायुक्त एसवीएस रंगाराव की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। आयुक्त ने कहा कि ऐसे सरकारी विभाग या उससे सम्बद्ध संस्थाओं के कार्यालय जहां अधिक संख्या में कर्मचारियों व जनता का आना जाना होता हो। उन कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि हेल्प डेस्क पर कर्मचारी की रोस्टर के आधार पर दो सप्ताह के लिये तैनाती की जायेगी। दो सप्ताह की अवधि पूर्ण होने पर दूसरे कर्मचारी को तैनात किया जायेगा। हेल्प डेस्क पर तैनात किये जाने वाले कर्मचारियों को कोविड-19 के लिये अपेक्षित सामान्य जानकारी से अवगत कराया जायेगा। कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी को नियमित रूप से मास्क एवं ग्लब्स पहनना अनिवार्य होगा। आगन्तुकों से सम्पर्क करते समय न्यूनतम दो गज की दूरी रखने की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर व पल्स आक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें