DA Image
24 जनवरी, 2021|11:39|IST

अगली स्टोरी

श्रावस्ती:कन्या सुमंगला योजना में अधिक से अधिक करायें आवेदन: डीएम

श्रावस्ती:कन्या सुमंगला योजना में अधिक से अधिक करायें आवेदन: डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को कन्या सुमंगला योजना की बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम ने अब तक हुए आवेदनों की जानकारी मांगी। साथ ही उन्होंने अपील की कि कन्या सुमंगला का लाभ लोगों को दिलाने के लिए अधिक से अधिक आवेदन कराएं।

डीएम ने कन्या सुमगला योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 में आवेदन बढ़ाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के पात्र लाभार्थियों के आवेदन कराकर नवजात बालिकाओं को योजना से लाभान्वित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि योजना में जिन बच्चियों के एक वर्ष पर लगने वाले सभी टीके पूरे हों, उनके आवेदन कराकर उन्हें द्वितीय श्रेणी के तहत लाभान्वित करायें। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में पात्र बालिकाओं के आवेदन कराये जाने के लिए आंगनबाड़ी के माध्यम से सर्वे कराने का निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिया।

कक्षा एक व छह में प्रवेश लेने वाली बालिकाओं को लाभान्वित करने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व कक्षा नौ व 12 उत्तीर्ण स्नातक/दो वर्षीय डिप्लोमा में प्रवेश लेने वाली छात्राओं को लाभान्वित किये जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कन्या सुमंगला योजना बालिकाओं के बेहतर लालन पालन व उनकी शिक्षा दीक्षा के लिए चलाई जा रही है। इसलिए बिना लापरवाही किए इस योजना के तहत सभी पात्र बालिकाओं का आवेदन कराएं। बैठक में सीडीओ कुमार हर्ष, जिला प्रोवेशन अधिकारी चमन, महिला शक्ति केन्द्र की महिला कल्याण अधिकारी सरिता मिश्रा, राजकुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shravasti Make maximum application in Kanya Sumangala Yojana DM