ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीश्रावस्ती:संचारी रोगों से बचाव के लिए करें पूरी तैयारी : दूबे

श्रावस्ती:संचारी रोगों से बचाव के लिए करें पूरी तैयारी : दूबे

जमुनहा। संवाददाता बरसात के मौसम में विभिन्न प्रकार की रोगों से लोगो को बचाने...

श्रावस्ती:संचारी रोगों से बचाव के लिए करें पूरी तैयारी : दूबे
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीFri, 18 Jun 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुनहा। संवाददाता

बरसात के मौसम में विभिन्न प्रकार की रोगों से लोगो को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में संचारी रोग अभियान चलाया जाना है। इसके लिए शुक्रवार को जमुनहा ब्लाक कार्यालय में तैयारी बैठक का आयोजन किया। बैठक में अभियान को सफल बनाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई है।

विकास क्षेत्र जमुनहा के ब्लाक कार्यालय में शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी जीतेन्द्र नाथ दूबे की अध्यक्षता में तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बीडीओ ने कहा कि एक जुलाई से 31 जुलाई के बीच संचारी रोग और दस्तक अभियान चलाया जाएगा। एक माह तक चलने वाले कार्यक्रम की अभी से सारी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। जिससे की अभियान को सफल रूप में सम्पन्न किया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी से तैयारियां कर लेने से अभियान की शुरुआत में किसी प्रकार की रुकावट नहीं होगी। इस अभियान में किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए इसका भी विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम सरकार के महत्वाकांक्षी अभियान में से एक है। जिले में संक्रामक रोगों को नियंत्रित करने के लिए समय समय पर अभियान चलाकर बीमारियों को नियंत्रित किया जाता है। बारिश का मौसम शुरू हो रहा है। बरसात में संक्रामक बीामरियों का खतरा भी बढ़ जाता है। समय से इन बीमारियों से निपटने के लिए अभियान को सफल रूप देना आवश्यक है। इस मौके पर सीएचसी अधीक्षक डाक्टर रविन्द्र सोनकर, बीपीएम अब्दुल रहमान, एसटीएस पंकज शर्मा समेत पशुपालन विभाग, पंचायत विभाग, यूनिसेफ के अजय मिश्र आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें