ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीश्रावस्ती-कोरोना बेकाबू, एक दिन में 99 संक्रमित मिले

श्रावस्ती-कोरोना बेकाबू, एक दिन में 99 संक्रमित मिले

कोरोना का कहर -जिले में फूट रहा कोरोना बम, बढ़ रही मरीजों की संख्या -लोगों

श्रावस्ती-कोरोना बेकाबू, एक दिन में 99 संक्रमित मिले
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीFri, 16 Apr 2021 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना का कहर

-जिले में फूट रहा कोरोना बम, बढ़ रही मरीजों की संख्या

-लोगों से की जा रही गाइडलाइन का पालन करने की अपील

श्रावस्ती। हिन्दुस्तान संवाद

जिले में कोराना बेकाबू होता दिखाई दे रहा है। दिनों दिन कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को एक साथ 99 कोरोना संक्रमित मिलने से जिले में हड़कम्प मच गया है और लोगों को पुराने मंजर फिर याद आने लगे हैं।

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के आंकड़े एक बार फिर सभी को डराने लगे हैं। प्रतिदिन दर्जनों मरीज मिल रहे हैं और स्थिति भयावह होती जा रही है। शुक्रवार 99 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें से कुछ को होम आइसोलेट किया गया है जबकि गंभीर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक साथ 99 मरीज मिलने से अब जिले में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 275 हो गए हैं। कोरोना से निपटने के लिए जिले में बाहर से आने वाले लोगों की जांच के लिए जिले में चार चेकपोस्ट बनाए गए हैं। इसमें एक रतनापुर, दूसरा प्रयोगपुर, तीसरा श्रावस्ती, चौथा हरदत्त नगर गिरंट चौकी क्षेत्र में बनाया गया है। चेकपोस्टों पर स्वास्थ्य टीम के साथ ही पुलिस टीम की तैनाती भी की गई है। जहां बाहर से आने जाने वाले लोगों पर नजर रखा जा रहा है और आने वाले प्रवासियों की जांच की व्यवस्था की गई है। लेकिन यह इंतजाम काफी होते दिखाई नहीं दे रहे है। कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन पालन करने का निर्देश महज निर्देश तक ही सीमित है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चौक चौराहों पर लोगों की भीड़ देख आने वाले समय में स्थिति और भयावह होने की आशंका जताई जा रही है। इतना ही नहीं पंचायत चुनाव में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मतदान कराने का निर्देश भी महज कागजों में ही सिमटा रहा है। बूथों पर लोग एक दूसरे से सटकर खड़े हुए और बारी आने पर मतदान किया। लोगों का मानना है कि यदि कोरोना के प्रति सचेत नहीं हुए तो हालात और गंभीर होंगे।

इनसेट-

कोरोना से निपटने को ये हैं व्यवस्थाएं

जिले के भंगहा में कोविड अस्पताल स्थापित है। अस्पताल में 51 बेडों की व्यवस्था है। वहीं जिला अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है। लेकिन जिस रफ्तार के साथ मरीजों की संख्या बढ़ रही है उस हिसाब से ये व्यवस्थाएं कम शाबित होंगी। अभी कोविड अस्पताल में कुल नौ मरीज भर्ती है जबकि 42 बेड खाली हैं। जिले में कुल 55 कंटेनमेन्ट जोन एक्टिव हैं। इसमें इकौना में 14, गिलौला में सात, भंगहा में छह, जमुनहा में सात, सिरसिया में 16 तथा भिनगा में पांच एक्टिव जोन शामिल हैं। सीएमओ के अनुसार जरूरत पड़ने पर व्यवस्थाएं बढ़ाई जाएंगी।

एक सप्ताह में मिले मरीजों के आंकड़े-

दिनांक संक्रमितों की संख्या ठीक हुए

07 अप्रैल 07 02

09 अप्रैल 06 01

10 अप्रैल 15 01

11 अप्रैल 14 13

12 अप्रैल 22 00

13 अप्रैल 13 02

14 अप्रैल 07 00

16 अप्रैल 99 10

कोट-

कोरोना से बचाव को लेकर एहतियात बरती जा रही है। बाहरी लोगों पर नजर रखा जा रहा है। लोगों से गाइडलाइन का पालन करने की अपील है। लोग हाथ को धोएं, सैनिटाइजर व मास्क का नियमित प्रयोग करें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है।

डा.एपी भार्गव, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें