DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  श्रावस्ती  ›  श्रावस्ती:425 सैंपल में 302 मिले निगेटिव, 120 की रिपोर्ट बाकी

श्रावस्तीश्रावस्ती:425 सैंपल में 302 मिले निगेटिव, 120 की रिपोर्ट बाकी

हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीPublished By: Newswrap
Mon, 27 Apr 2020 08:36 PM
श्रावस्ती:425 सैंपल में 302 मिले निगेटिव, 120 की रिपोर्ट बाकी

कोरोना महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जिले में अब तक 425 संदिग्ध मरीजों का सैम्पल लिया जा चुका है। वहीं पांच कोरोना मरीजों की पुष्टि भी हो चुकी है। इनमें से एक की लखनऊ में मौत हो चुकी है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई सुरक्षा के उपाय अपनाए जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से 17 चेकपोस्ट बनाकर बाहर से आने वालों का शत प्रतिशत थर्मल स्कैनिंग करने का निर्देश है। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें चेकपोस्टों पर तैनात रहकर हर आने जाने वाले के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रही हैं। सीएमओ एपी भार्गव ने बताया कि अब तक सात हजार 235 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है, जबकि 374 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन करके उनके स्वास्थ की निगरानी की जा रही है। होम क्वारंटीन लोगों में से सात हजार 34 व संस्थागत क्वारंटीन लोगों में से 282 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि शेष क्वारंटीन सेंटर में ही हैं।

425 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 302 सैम्पल की जांच निगेटिव आई है। साथ ही तीन मरीजों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 120 मरीजों की अभी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। पाए गए तीन मरीजों के साथ जिले में मरीजों की संख्या पांच हो गई है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है शेष चार में से तीन मरीजों को बहराइच के चित्तौरा के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया वहीं एक मरीज का इलाज लखनऊ में चल रहा है। सीएमओ ने लोगों से अपील की कि लोग लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करें, जिससे लोगों का वायरस से बचाव हो सके।

संबंधित खबरें