DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › श्रावस्ती › संशोधित-श्रावस्ती-मुख्यमंत्री के निर्देशों पर होगा गांवों का विकास
श्रावस्ती

संशोधित-श्रावस्ती-मुख्यमंत्री के निर्देशों पर होगा गांवों का विकास

हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीPublished By: Newswrap
Fri, 28 May 2021 11:40 PM
संशोधित-श्रावस्ती-मुख्यमंत्री के निर्देशों पर होगा गांवों का विकास

श्रावस्ती। संवाददाता

शुक्रवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल संवाद के जरिए नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों से अपना नजरिया साझा किया। साथ ही उन्हें गांवों के विकासव कोरोना से लड़ाई को लेकर कुछ सुझाव भी दिए। संवाद सुन रहे ग्राम प्रधानों ने कहा कि इस तरह प्रधानों से संवाद स्थापित करना मुख्यमंत्री की ओर से की गई एक बेहतर पहल है। इन नए प्रधानों का कहना था कि जब स्वयं मुख्यमंत्री रुचि लेंगे तो गांवों का विकास बेहतर तरीके से होना सुनिश्चित है। साथ ही प्रधानों ने यह आश्वासन भी दिया कि वे सीएम के सुझावों पर अमल करते हुए अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में काम करेंगे।

ग्राम प्रधान सुबिखा गिलौला उमेश कुमार ने बताया कि जब एक मुख्यमंत्री ग्राम प्रधानों से बातचीत करने का पहल करता है तो यह मानना चाहिए कि वह ईमानदारी से विकास चाहता है। शुक्रवार को मैं मुख्यमंत्री से नहीं जु्ड़ पाया। लेकिन कई ग्राम प्रधान जुड़े और बातचीत सुनी। विकास योजनाओं पर मुख्यमंत्री से सटीक बातचीत की है।

ग्राम प्रधान चेतिया मुरार सुभद्रा देवी गांवों का विकास करने के लिए ईमानदारी से काम करूंगी। जानकारी न होने से जुड़ तो नहीं पायी लेकिन मुख्यमंत्री का यह कदम सराहनीय है। इस प्रकार से गांवों के विकास का खाका तैयार करके विकास कार्य कराने में आसानी होगी।

प्रधान ददौंली मझिला देवी का कहना है कि प्रदेश सरकार का यह प्रयास सार्थक है। लेकिन विकास कार्यों में हीला हवाली नहीं होनी चाहिए। हमें आम लोगों का भला करना होता है और अधिकारी अपना अलग राग अलापते रहते हैं। मुख्यमंत्री की पहल सफल तभी होगी तक निर्धारित समय में विकास कार्य हों।

संबंधित खबरें