ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीबच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा निजी विक्षलय प्रबंधन

बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा निजी विक्षलय प्रबंधन

मनमानी -कक्षा एक से आठ तक स्कूलों में 15 तक अवकाश -सरकारी

बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा निजी विक्षलय प्रबंधन
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीTue, 09 Jan 2024 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मनमानी

-कक्षा एक से आठ तक स्कूलों में 15 तक अवकाश

-सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ा रहे निजी स्कूल

कटरा। संवाददाता

इस समय भीषण ठंड का प्रकोप बना हुआ है। ठंड को देखते हुए कक्षा एक से कक्षा आठ के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इसके बावजूद आदेश को दर किनार कर निजी स्कूल खोले जा रहे हैं।

सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को नर्सरी से 8वीं तक बंद रखने के आदेश जारे किए गए हैं और 15 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद किया गया है। इसके बावजूद निजी विद्यालय प्रबंधन की ओर से आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है। शीतलहर छूट्टी के बाद भी प्राइवेट स्कूल में शिक्षण कार्य किया जा रहा है। लेकिन निजी स्कूल प्रबंधन की ओर से स्कूल खोलकर सुबह सुबह भीषण ठंड में छोटे छोटे बच्चों को बुलाया जा रहा है। मंगलवार को इकौना इलाके में संचालित कई स्कूल खुले रहे। ऐसे में स्कूल जाने वाले नौनिहालों की हालत खराब दिख रही थी। स्कूल की मनमानी के चलते ठंड से ठिठुरते बच्चे स्कूल आने को मजबूर दिखे। इसके अलावा भी जिले में निजी विद्यालय धड़ल्ले से खोले जा रहे हैं और नौनिहालों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

कोट-

सभी सरकारी और निजी विद्यालय जो नर्सरी से लेकर आठ तक संचालित है। उन्हें शीत लहर में बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके बावजूद जो विद्यालय खुले हैं उनकी जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-अमिता सिंह, बीएसए

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें