DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  श्रावस्ती  ›  बेचू बाबा मन्दिर जुटे श्रद्धालु तो पुजारी व ठेकेदार को किया गया गिरफ्तार

श्रावस्तीबेचू बाबा मन्दिर जुटे श्रद्धालु तो पुजारी व ठेकेदार को किया गया गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:10 PM
बेचू बाबा मन्दिर जुटे श्रद्धालु तो पुजारी व ठेकेदार को किया गया गिरफ्तार

सचित्र

24 एसआरए पीआईसी 4- सोमवार को इकौना के बेचूबाबा मंदिर का निरीक्षण करते एसडीएम

इकौना। हिंदुस्तान संवाद

कस्बा इकौना में प्रसिद्ध बेचू बाबा मंदिर में सोमवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हो गई। कोई जलाभिषेक व पूजन, दर्शन कर रहा था तो कोई मुंडन संस्कार करा रहा था। सूचना पर पहुंचे एसडीएम ने मंदिर के पुजारी व ठेकेदार को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

कस्बा इकौना के मोहल्ला शास्त्री नगर में स्थित प्रसिद्ध बेचू बाबा मंदिर पर सोमवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार को दैनिक रूप से जलाभिषेक, मंदिर का पूजन, दर्शन, मुंडन संस्कार, अखंड रामायण पाठ, भंडारा आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। लेकिन कोरोना महामारी से बचाव को लेकर प्रसिद्ध बेचू बाबा मंदिर में भीड़ को रोकने के लिए मंदिर को बंद रखने का निर्देश प्रशासन ने दिया है। निर्देश के बाद भी सोमवार को पुजारी व ठेकेदार भीड़ काबू में नहीं कर सके। दर्जनों लोग जलाभिषेक करने, मुन्डन संस्कार, हवन पूजन एवं प्रसाद का चढ़ावा करने के लिए जुट गए। सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी राजेश कुमार मिश्र, तहसीलदार शिव ध्यान पांडेय, प्रभारी निरीक्षक कमलाकांत त्रिपाठी हमराह पुलिस बल एवं राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। मंदिर मौजूद श्रद्धालुओं की भीड़ को बाहर कराया गया। साथ ही श्रद्धालुओं को मंदिर के बाहर मत्था टेक कर कोरोना महामारी के समय में अपने घर पर ही पूजा अर्चना करने का सुझाव दिया गया। इस दौरान आसपास के हनुमान मंदिर, संतोषी माता जी के मंदिरों पर भीड़ इकट्ठा न होने देने के लिए पुजारियों को चेतावनी दी। मंदिर बंद रखने के निर्देश के बावजूद मंदिर में भीड़ लगाने के आरोप में पुजारी व ठेकेदार को हिरासत में लिया गया। इस दौरान मिठाई दुकानदार राजेन्द्र मोदनवाल को मंदिर के पास मिठाई बेचते हुए पकड़ने पर रसीद काटकर जुर्माना वसूला किया गया। इसके अतिरिक्त एसडीएम, तहसीलदार, प्रभारी निरीक्षक ने संजय पार्क, बेचू बाबा चौराहा, भिनगा रोड, आजादनगर चौक, मुबारकनगर, गौतमनगर, कसौधन धर्मशाला तक पैदल गस्त किया। अफसरों ने सभी को घर मे रहने का निर्देश दिया।

संबंधित खबरें