ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीडेढ़ माह बाद भी बाइक नहीं बरामद कर सकी पुलिस

डेढ़ माह बाद भी बाइक नहीं बरामद कर सकी पुलिस

सचित्र सचित्र 12 एसआरए पीआईसी 1- जमुनहा के लालबोझा दर्बेश गांव में मतदान के बाद निशान दिखातीं महिलाएं 12 एसआरए पीआईसी 2- गिलौला के मनसुखा गांव में...

डेढ़ माह बाद भी बाइक नहीं बरामद कर सकी पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीSat, 12 Jun 2021 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सचित्र

12 एसआरए पीआईसी 1- जमुनहा के लालबोझा दर्बेश गांव में मतदान के बाद निशान दिखातीं महिलाएं

12 एसआरए पीआईसी 2- गिलौला के मनसुखा गांव में पोलिंग बूथ का निरीक्षण करते एएसपी व एसडीएम

फ्लैग- दो ग्राम प्रधान और एक क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा छह ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए हुआ शांतिपूर्ण तरीके से मतदान

उपचुनाव

- आठ बूथों पर शनिवार को शांतिपूर्ण तरीके से हुआ मतदान

- सोमवार को होगी मतगणना, अधिकारी करते रहे दौरा

श्रावस्ती। संवाददाता

ग्राम पंचायतों में रिक्त पड़े पदों पर शनिवार को मतदान कराया गया। दो ग्राम प्रधानों और एक क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा छह ग्राम पंचायतों के लिए मतदान कराया गया। शाम छह बजे तक हुए मतदान में करीब 83 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए अधिकारी दिन भर दौरा करते रहे।

विकास क्षेत्र गिलौला की ग्राम पंचायत मनसुखा के ग्राम प्रधान मोतीलाल मिश्र की चुनाव के कुछ दिन बाद ही मौत हो गई थी। इससे पद रिक्त हो गया था। इसके कारण उपचुनाव कराया गया। मनसुखा में मतदान के लिए दो बूथ बनाए गए थे। दोनों बूथों पर 83.34 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के लिए सुबह लाइन लगी रही। जबकि दोपहर में बूथ सूना पड़ा रहा। शाम को फिर से लाइन लग गई। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए एएसपी बीसी दूबे, एसडीएम इकौना आरपी चौधरी, सीओ इकौना महेन्द्र पाल शर्मा आदि दौरा करते रहे। इसी तरह से ग्राम पंचायत प्रहलादा में ग्राम पंचायत सदस्यों के छह पदों के लिए मतदान कराया गया। जिसके लिए 85 प्रतिशत मतदान हुआ।

विकास क्षेत्र जमुनहा की ग्राम पंचायत लालबोझा दर्बेश गांव की ग्राम प्रधान कृष्णावती की मौत मतगणना के 10 दिन बाद हो गई थी। इसलिए उपचुनाव कराया गया। इस उपचुनाव में शनिवार को वोटिंग कराई गई। शाम को छह बजे मतदान खत्म होने पर कुल 1059 मतदाताओ के सापेक्ष 878 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां 83 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इस उपचुनाव में तीन प्रत्याशियो का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया।

इसी तरह से जमुनहा विकास क्षेत्र के चंदनकोटिया की क्षेत्र पंचायत सदस्य की प्रत्याशी शाकरून की मौत बीमारी के कारण मतदान पांच दिन पूर्व हो गई थी। मतदान नजदीक होने के कारण प्रशासन ने मतदान करा दिया था। जिसमें शाकरून को विजयी घोषित किया गया था। लेकिन प्रत्याशी की मौत होने के कारण पद रिक्त रह गया और शनिवार को फिर से मतदान कराया गया। जिसमें करीब 50 प्रतिशत मतदान हुआ।

इनसेट

लेकिन सिरसिया की दो ग्राम पंचायतों में ढूंढे नहीं मिले ग्राम प्रधान

उपचुनाव होने के बाद भी सिरसिया की दो ग्राम पंचायतें ग्राम प्रधान विहीन रह गईं। कारण है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान खैरी तराई और रामपुर देवमन ग्राम पंचायतों के प्रधानों का पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित कर दिया गया था। लेकिन इस जाति का उम्मीदवार न मिलने के कारण नामांकन नहीं हो सका था। रामपुर देवमन में एक महिला ने जाति प्रमाण पत्र बनवा कर नामांकन कराना चाहा था। लेकिन ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नामांकन रुकवा दिया था। आरक्षित वर्ग का कोई व्यक्ति ग्राम पंचायत में न रहने के कारण उपचुनाव में भी नामांकन नहीं हुआ और दो ग्राम पंचायतें ग्राम प्रधान विहीन रह गईं।

डेढ़ माह बाद भी बाइक नहीं बरामद कर सकी पुलिस

श्रावस्ती। सोनवा थाने के ग्राम लक्ष्मननगर से डेढ़ माह पहले घर के सामने से बाइक चोरी हो गई। पुलिस ने अब तक बाइक को बरामद नहीं कर सकी है। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेज कर बाइक बरामद करने की मांग की है। लक्ष्मननगर निवासी मनीष कुमार पुत्र राम सेवक की बाइक घर के सामने बरामदे में खड़ी थी। जिसे 29 अप्रैल की रात अज्ञात चोर चुरा ले गए थे। पीड़ित ने तहरीर दी तो पहले पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। 17 मई को अधिकारियों के दबाव में सोनवा पुलिस ने एनसीआर दर्ज किया। लेकिन बाइक को तलाशने का कोई प्रयास नहीं किया। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर बाइक को तलाशने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें