ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीअवैध कब्जे खाली न कराने पर अफसर नपेंगे-डीएम

अवैध कब्जे खाली न कराने पर अफसर नपेंगे-डीएम

श्रावस्ती। संवाददाता जून माह के तीसरे शनिवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस...

अवैध कब्जे खाली न कराने पर अफसर नपेंगे-डीएम
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीSat, 15 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रावस्ती। संवाददाता

जून माह के तीसरे शनिवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 159 शिकायतें मिलीं और 15 का निस्तारण किया गया। इकौना समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने लोगों की शिकायतें सुनीं।

जिलाधिकारी कृतिका शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया की अध्यक्षता में तहसील इकौना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि यदि सरकारी भूमि, रास्तों एवं पट्टेदारों के भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत मिलती है तो राजस्व व पुलिस की टीम मौके पर जाय और तत्काल अवैध कब्जा खाली कराये। जिन क्षेत्रों में अवैध कब्जे की शिकायत मिलेगी तो सम्बंधित क्षेत्र के लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक की जवाबदेही तय की जाएगी। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

एसपी घनश्याम चौरसिया ने कहा कि यदि जिले में किसी भी थाना क्षेत्र से कोई भी फरियादी की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने की शिकायत मिली। तो निश्चित ही सम्बन्धित थानाध्यक्ष के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। इकौना में कुल 112 प्रार्थना पत्र मिले जिनमें से आठ का निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के समय सीमा में निस्तारण का निर्देश दिया गया। इसी तरह से सम्पूर्ण समाधान दिवस भिनगा में 26 शिकायतें मिलीं और चार का निस्तारण किया गया। इसी तरह से तहसील जमुनहा में कुल 21 शिकायतें मिलीं जिनमें से मौके पर तीन शिकायतों का निस्तारण किया गया।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी रामसमुझ, मुख्य चिकित्साधिकारी डा एपी सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी डीएन सिंह, उपजिलाधिकारी ओम प्रकाश, तहसीलदार विपुल सिंह, उप निदेशक कृषि कमल कटियार, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा अमरनाथ यति, जिला पंचायत राज अधिकारी नन्दलाल, खण्ड विकास अधिकारी इकौना सीबी तिवारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल एवं फरियादी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।