ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश श्रावस्तीनिर्माणाधीन दीवार ढहने से मजदूर की दबकर मौत

निर्माणाधीन दीवार ढहने से मजदूर की दबकर मौत

घटना -दीवार के पास बैठा नाश्ता कर रहा था मजदूर - मृतक के भाई की

निर्माणाधीन दीवार ढहने से मजदूर की दबकर मौत
हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीTue, 09 Jan 2024 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

घटना

-दीवार के पास बैठा नाश्ता कर रहा था मजदूर

- मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

रतनापुर, संवाददाता

निर्माणाधीन दीवार अचानक भरभराकर ढह गई। इससे दीवार के पास बैठे नास्ता कर रहा मजदूर दब गया। लोगों ने ईंट हटा कर मजदूर को निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सोनवा थाना क्षेत्र के भिठिया चिचड़ी के रिसिया मार्ग पर अयोध्या प्रसाद महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पास बहराइच जिले के थाना रिसिया के मकोलिया निवासी जुग्गर ने जमीन खरीदी थी। जुग्गर मिस्त्री व मजदूर लगाकर एक सप्ताह से मकान बनवा रहा था। मिट्टी के गारे से ईंटों की दीवार उठाई जा रही थी। इसके बाद ऊपर से सीमेन्ट से प्लास्टर किया जा रहा था। मंगलवार दोपहर में काम बंद कर सभी मजदूर दीवार के पास बैठे नास्ता कर रहे थे। नास्ते के बाद मिस्त्री व मजदूर पानी पीने चले गए लेकिन बहराइच जिले के थाना दरगाह के अजातापुर निवासी मजदूर भागीरथ (50) पुत्र कामता प्रसाद नास्ता कर रहा था। इसी बीच कच्चे गारे से उठाई गई दीवार भरभरा कर गिर गई। इससे मजदूर भगीरथ उसी के नीचे दब गया। हादसा देख साथी मजदूरों ने मलबा हटाकर भागीरथ को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के भाई बृजमोहन की तहरीर पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हो सकता था और बड़ा हादसा-

बताया जाता है कि जिस दौरान यह हादसा हुआ उस दौरान मृतक के साथ ही और साथी मजदूर एक साथ बैठे नास्ता कर रहे थे। अन्य मजदूर नास्ता करके नल पर पानी पीने और हाथ धोने चले गए थे। जबकि मृतक नास्ता कर ही रहा था। तभी दीवार ढह गई और भागीरथ की दबकर मौत हो गई। बताया जाता है कि कच्चे गारे की उठाई गई दीवार को सीमेन्ट के गारे से प्लास्टर कराया गया था। हादसे से कुछ देर पहले ही प्लास्टर को पानी से तर किया गया था जिससे दीवार कमजोर हो गई और ढह गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें