DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › श्रावस्ती › गांवों का विकास कर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि-विधायक
श्रावस्ती

गांवों का विकास कर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें जनप्रतिनिधि-विधायक

हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 07:20 PM
श्रावस्ती। टीम
 ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक सभागारों में सम्मान समारोह...
1 / 2श्रावस्ती। टीम ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक सभागारों में सम्मान समारोह...
श्रावस्ती। टीम
 ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक सभागारों में सम्मान समारोह...
2 / 2श्रावस्ती। टीम ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक सभागारों में सम्मान समारोह...

श्रावस्ती। टीम

ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में गुरुवार को ब्लाक सभागारों में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को ब्लाक प्रमुख ने माला पहनाकर सम्मानित किया। साथ ही सभी को अपने अपने ग्राम पंचायतों का सर्वांगीण विकास करने के लिए प्रेरित कर हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इकौना ब्लाक सभागार में गुरुवार को क्षेत्र के सभी नवनिर्वाचित प्रधानों व बीडीसी सदस्यों को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सभी जनप्रतिनिधियों का प्रमुख मिथिलेश पाण्डेय व विधायक रामफेरन पाण्डेय की ओर से माला पहनाकर संमानित किया। साथ ही विधायक व प्रमुख की ओर से सभी नवनिर्वाचित प्रधानों व बीडीसी सदस्यों को बधाई दी गई। विधायक ने कहा कि गांव व क्षेत्र की जनता की ओर से विकास का भरोसा रखकर उनका चुनाव किया गया है। इसलिए सभी ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने अधिनस्थ ग्राम पंचायतों व क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कर जनता के भरोसे पर खरा उतरें। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के विकास के लिए शासन से पर्याप्त धन दिया जा रहा है। लेकिन क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए कोई निधि नही है। इस लिए उन्हें अपने मतदाताओं की उम्मीद के अनुसार विकास कार्य कराने में परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को आश्वासन दिया कि वें अपने क्षेत्र के विकास कार्य का प्रस्ताव बीडीओ या उन्हें खुद मुहैया करावें। शासन की किसी न किसी योजना से उक्त प्रस्ताव पास कर कार्य करने का पूर्ण प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में सबसे पिछड़े जिलों में शामिल श्रावस्ती जनपद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी ने इस जिले के विकास कार्य के लिए सरकार का खजाना खोल रखा है। विधायक ने समारोह में मौजूद प्रधान व बीडीसी सदस्यों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वें महिला अधिकारों का हनन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में जब भी प्रधानों या बीडीसी सदस्यों की बैठक हो तो उन्हें अवश्य लाया जाय। जिससे न केवल निर्वाचित महिलाओं को कुछ सीखने का अवसर मिलेगा बल्कि शासन की महिला सशक्तिकरण की मंशा भी पूरी होगी। वहीं प्रमुख मिथिलेश पाण्डेय ने लगातार तीसरी बार निर्विरोध प्रमुख चुनने के लिए सभी को धन्यवाद देकर विकास कार्य मे पहले की तरह सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम को नवागन्तुक खण्ड विकास अधिकारी सरयू प्रसाद सिंह, प्रधान अरविंद शुक्ल महात्मा, आलोक मिश्रा, अरविंद तिवारी, समीर मिश्रा, बीडीसी सत्यप्रकाश द्विवेदी व शिक्षक नेता विनय पाण्डेय ने भी संबोधित कर विकास कार्य मे सकारात्मक सहयोग की अपील की। इस मौके पर उदय प्रताप मिश्रा, अरशद खां, बाबूराम मिश्र, मनोज कुमार मिश्र, सत्यनारायण यादव, महाराज प्रकाश तिवारी, अर्चना देवी, अतुल कुमार, शालिनी देवी, सुमन देवी आदि आदि मौजूद रहे।

इसी तरह से गिलौला ब्लाक सभागार में भी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि श्रावस्ती विधायक राम फेरन पाण्डेय रहे। विधायक ने सभी जनप्रतिनिधियों को विकास का मंत्र दिया। विधायक ने कहा कि गांवों का विकास करके ही जनता की निगाह में अच्छा जनप्रतिनिधि बना जा सकता है। इसलिए विकास कार्य पर विशेष ध्यान रखें। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख पूजा देवी, प्रकाश चंद्र, अरुण शुक्ला, हरीश सिंह, उमेश मिश्रा, उमाशंकर सिंह, मुलायम यादव, पुत्तू जायसवाल, ओम शंकर तिवारी, इंद्रजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें