DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  श्रावस्ती  ›  71 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 31 मिले पॉजिटिव

श्रावस्ती71 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 31 मिले पॉजिटिव

हिन्दुस्तान टीम,श्रावस्तीPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:00 PM
71 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, 31 मिले पॉजिटिव

श्रावस्ती। हिन्दुस्तान संवाद

रविवार को आई जांच रिपोर्ट के अनुसार 71 मरीज कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। जबकि 31 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव हुए। धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण घट रहा है मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी बढ़ी है। किन्तु लापरवाही करने में एक बार फिर कोरोना हावी हो सकता है।

कोरोना मरीजों के ठीक होने से एक्टिव मामलों में कमी आई है। रविवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4340 हो गई है। हालांकि कोरोना मरीजों के ठीक होने से संख्या बढ़ कर 4030 पहुंच गई है। सीएमओ डा. एपी भार्गव ने बताया कि जांच रिपोर्ट के अनुसार 31 मरीज सामने आए हैं। जबकि 71 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इससे जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 277 हो गई है। अब तक जिले में 34 मरीजों की मौत हो चुकी है। सीएमओ ने बताया कि भंगहा कोविड अस्पताल में 61 मरीजों को भर्ती करने की क्षमता है। जिसे में से 20 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जबकि 41 बेड खाली हैं। जिले में 250 कंटेनमेंट जोन हैं जिसमें से 83 एक्टिव हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सभी को पूरी सावधानी बरतनी पड़ेगी। सीएमओ ने कहा कि दो गज की दूरी के साथ ही नियमित मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें जिससे स्वयं व आसपास के लोग कोरोना संक्रमण से बचे रह सकें।

ग्राम पंचायत भेला गांव में कराया जा रहा सड़क पटाई का अनियमित कार्य

गिरन्ट बाजार। हिन्दुस्तान संवाद

ग्राम पंचायतों में भले ही नए ग्राम प्रधानों ने सत्ता संभाली है लेकिन कार्यशैली पुरानी ही है। भेला गांव में सही मार्गों को ही पुनः ठीक कराया जा रहा है।

ग्राम पंचायत भेला गांव के ग्रामीण छीटन प्रसाद, संतोष कुमार, राजेश कुमार, महादेव प्रसाद, सहज राम, नफीस खान, मुस्ताक, शफीक , जमाल , निसार, दिलबहार खान सहित अन्य ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि गांव में विकास कार्य के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। ग्राम पंचायत में जो सड़क पटाई जा रही है वह कुछ वर्ष पहले पटाई गई थी उसी पर पुनः पटा कर सरकारी धन निकालने का प्रबंध किया जा रहा है। जो सड़क पटने योग्य है उसको नहीं पटाया जा रहा है जिस पर ग्रामीणों एवं किसानों का आना जाना है। जो सड़क पूर्व में पटी हुई है उसी को पटा कर अवैध तरीके से सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी जमुनहा डॉ जितेंद्र नाथ दुबे से बात करने पर उन्होंने बताया कि मेरे पास काम बहुत है। गांव में काफी काम करवाना है तो कहां करा दिया जाए, जो सड़के बची है उनका कार्ययोजना आप लोग बनवाएगा और उनको भी पटाया जाएगा। जो काम हो रहा है उसको होने दीजिए ग्रामीणों की माने तो उच्च अधिकारियों को दिए गए प्रार्थपत्र में ग्राम प्रधान ने अभी शपथ भी नहीं लिया फिर भी काम चालू करवा दिया है। खंड विकास अधिकारी की मिलीभगत से सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है जिस पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जांच करके कार्रवाई की मांग की है।

बालापुर मोड़ पर खुली रहती हैं दुकानें

सिरसिया। सिरसिया क्षेत्र के बालापुर मोड़ पर दुकानें खुली रहती हैं। प्रशासन की आंखों में धूल झोक कर गाड़ी की धुलाई और मकैनिक का काम चल रहा है। दुकानदार शटर खोल कर सामान बेचते हैं। बालापुर मोड़ पर बड़ी संख्या में नेपाली लोग खरीदारी करने आते हैं। उनसे दुकानदार दोगुनी कीमत वसूल रहे हैं। लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने की मांग की है।

संबंधित खबरें