DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  शामली  ›  जिपं अध्यक्ष चुनाव: सपा-रालोद ने अंजलि को बनाया संयुक्त प्रत्याशी
शामली

जिपं अध्यक्ष चुनाव: सपा-रालोद ने अंजलि को बनाया संयुक्त प्रत्याशी

हिन्दुस्तान टीम,शामलीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:10 PM
जिपं अध्यक्ष चुनाव: सपा-रालोद ने अंजलि को बनाया संयुक्त प्रत्याशी

रालोद-सपा गठबंधन ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए वार्ड एक से सदस्य पद पर निर्वाचित हुई समाजवादी पार्टी की अंजलि देवी को संयुक्त प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। इस दौरान नेताओं ने समाजवादी पार्टी, रालोद, एसपीएफआइ सहित 15 जिला पंचायत सदस्यों के साथ होने का दावा करते हुए निश्चित जीत का दावा किया है।

शहर के माजरा रोड स्थित रालोद कार्यालय पर गुरूवार को रालोद-सपा गठबंधन की संयुक्त प्रेसवार्ता आयोजित की गई, जिसमें रालोद जिलाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह चैयरमैन व सपा प्रवक्ता प्रोफेसर सुधीर पंवार ने संयुक्त रूप से वार्ड एक से जिला पंचायत सदस्य अंजलि देवी पत्नी नीरज को संयुक्त प्रत्याशी घोषित किया। इस दौरान प्रोफेसर सुधीर पंवार ने कहा कि पूर्व के चुनाव में भाजपा को जनता ने नकार दिया है। जिसको देखते हुए भाजपा मैनेज करने में जुट गई है। आज स्पष्ट हो गया है कि सपा और रालोद का संयुक्त प्रत्याशी होगा जो 15 वोटों के साथ अपनी जीत दर्ज करेगा। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने भी स्पष्ट कर दिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी गठबंधन जारी रहेगा और इसके साथ ही छोटे दलों को भी जोडा जायेगा। रालोद जिलाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह चैयरमैन ने कहा कि 6 सदस्य रालोद के, तीन सदस्य सपा, 2 एसपीआईएफ व 4 निर्दलीय रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी के साथ खडे है। पूर्व विधायक नवाजिश आलम ने कहा कि मुजफ्फरनगर में भी गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी बनाया गया है और दोनों जिलों में हर हाल में गठबंधन प्रत्याशी की जीत होगी। इस दौरान पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल, अशरफ अली खान, अनिल टीनू, शेर सिंह राणा, तरसपाल मलिक, वाजिद अली प्रमुख, सुनील मलिक, अनवार चैधरी, रजनीश कोरी, सर्वेश सिंभालका आदि मौजूद रहे।

कयासबाजी पर विराम, सपा के सदस्य पर लगी मुहर

शामली। शामली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये रालोद और सपा में से किस पार्टी का संयुक्त प्रत्याशी होगा इस पर कयासबाजी का पूर्ण विराम लग गया है। गत दिवस निर्दलीय जीती बबली ने जब रालोद की सदस्यता ग्रहण की थी तो कयास यह लगाया जाने लगा था कि रालोद अब बबली को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये सपा-रालोद गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी घौषित कराने की जोड-तोड में लग जायेगा। उसका दावा इस लिये भी मजबूत था कि बबली समेत रालोद के 6 जिपं सदस्य हो गए थे जबकि सपा के पास केवल दो ही सदस्य थे। दोनों ही दलों के पार्टी हाईकमान के निर्देश के बाद आखिर सपा की अंजलि को संयुक्त प्रत्याशी घौषित करने का निर्णय लिया गया और गुरुवार को सपा-रालोद के नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता करके अंजलि को प्रत्याशी घौषित करके आगे की तमाम कयासबाजी पर विराम लगा दिया।

इन सदस्यों के साथ का गठबंधन कर रहा दावा

रालोद सपा की संयुक्त प्रेसवार्ता में वार्ड एक से अंजलि, वार्ड-2 से शर्मिष्ठा, वार्ड-3 ओमवती देवी, वार्ड-7 अनिल कश्यप, वार्ड-8 बबली, वार्ड-9 अजीम खान, वार्ड-11 अखलाक, वार्ड-12 प्रवेज, वार्ड-13 विनोद, वार्ड-15 अरविन्द पंवार, वार्ड-17 अमित खेडी, वार्ड-18 रणधावा मलिक, वार्ड-19 उमेश पंवार का वोट संयुक्त प्रत्याशी को मिलने का दावा किया गया।

संबंधित खबरें