ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीयोजना के उदघाटन के साथ श्रमिकों को मिली काम की गारंटी

योजना के उदघाटन के साथ श्रमिकों को मिली काम की गारंटी

फोटो-6 शामली। वरिष्ठ संवाददाता शुक्रवार को प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत आत्मनिर्भर भारत अभियान के शुभारम्भ के साथ ही जिले के हजारों श्रमिकों को रोजगार व काम की...

योजना के उदघाटन के साथ श्रमिकों को मिली काम की गारंटी
हिन्दुस्तान टीम,शामलीFri, 26 Jun 2020 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को प्रधानमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत आत्मनिर्भर भारत अभियान के शुभारम्भ के साथ ही जिले के हजारों श्रमिकों को रोजगार व काम की गारंटी मिल गई।इस कार्यक्रम के प्रसारण को कलेक्ट्रेट एनआईसी से जिलाधिकारी जसजीत कौर, मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, लीड बैंक मैनेजर एवं लाभान्वित किए जाने वाले लाभार्थी द्वारा देखा गया।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया गया कि जनपद शामली में इस कार्यक्रम हेतु आज के दिन मनरेगा के 4073 श्रमिकों को कार्य देने का लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष 4272 श्रमिकों को कार्य दिया गया है। इसके अतिरिक्त कुल 827 श्रमिकों को नवीन जॉब कार्ड दिए गए है,तथा 462 श्रमिकों के जॉब कार्डो का नवीनीकरण किया गया है। कुल 508 प्रवासी श्रमिक मनरेगा में नियोजित किए गए है। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत 197 प्रवासी श्रमिकों के परिवार की महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों से जोडा गया है। जिलाधिकारी द्वारा दो प्रवासी श्रमिकों को अमर स्पीलिन्ट्स प्रा0 लिमिटेड, शामली में धूप बत्ती निर्माण हेतु सेवायोजन का नियुक्ति पत्र दिया गया,तथा दो लाभार्थियों को सुक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योेग में क्रमश: 25 लाख एवं 8 लाख रुपये के ऋण की स्वीकृति दी गई जबकि दो लाभार्थियों को ओडीओपी योजना में लौह कला के लिए उन्नत टूल किट्स दिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें