ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीकांधला की दलित बस्ती में जलभराव, किराये के मकान में रहने लगे लोग

कांधला की दलित बस्ती में जलभराव, किराये के मकान में रहने लगे लोग

कांधला के मोहल्ला रायजादगान में नाले का पानी बस्ती में घुसने से कई परिवार अपने मकानों को छोड़कर किराए पर रहने को मजबूर है। मामले को लेकर मोहल्ला वासियों द्वारा नगर पालिका प्रशासन को शिकायत करते हुए...

कांधला की दलित बस्ती में जलभराव, किराये के मकान में रहने लगे लोग
हिन्दुस्तान टीम,शामलीMon, 02 Mar 2020 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कांधला के मोहल्ला रायजादगान में नाले का पानी बस्ती में घुसने से कई परिवार अपने मकानों को छोड़कर किराए पर रहने को मजबूर है। मामले को लेकर मोहल्ला वासियों द्वारा नगर पालिका प्रशासन को शिकायत करते हुए समस्या के निराकरण की मांग की गई। लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी समस्या का निराकरण पालिका प्रशासन द्वारा नहीं किया गया। मामले को लेकर नाराज मौहल्ला वासियों ने पालिका प्रशासन की प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी से समस्या के निराकरण की मांग की है।

रायजादगान की दलित बस्ती में कस्बे के पानी की निकासी के लिए बनाया गया। नाले का पानी घुस जाने से मार्गो पर पिछले एक पखवाड़े से जलभराव की भयंकर स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में मोहल्ले के सभी लोगों ने पालिका प्रशासन से नाले की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के साथ ही जलभराव से निजात दिलाने की मांग की थी। लेकिन नगर पालिका प्रशासन बस्ती के लोगों की समस्या को लेकर गंभीरता नही दिखा सकी। जिससे बस्ती के हालात पूर्व से भी बदत्तर हो गए।

मोहल्ले के आधा दर्जन परिवार अपने निजी आवासों पर ताला लगाकर अन्य स्थानों पर किराए के मकान लेकर रहने को मजबूर हो गए। जिसे लेकर नाराज दर्जनों मोहल्ला वासियों ने पालिका प्रशासन के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि उनकी समस्या को लेकर नगर पालिका व वार्ड सभासद उदासीनता बनाए हुए हैं। नगर पालिका प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान उनके बस्ती में दम तोड़ता नजर आ रहा है। जिस कारण बस्ती में जलभराव व गंदगी का अंबार लग जाने से सभी लोग अपने मकान छोड़कर पलायन करने को मजबूर है।

पिछले कई वर्षों से गंदगी से अटे उनके नाले को पालिका प्रशासन द्वारा साफ नहीं किया गया। जिससे समस्या और भी विकट होती जा रही है। अगर शीघ्र ही नगर पालिका प्रशासन ने दलित बस्ती के लोगों की समस्या का समाधान नहीं किया तो सभी लोग अपने परिवारों के साथ जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। प्रदर्शन करने वाले महिलाओं व पुरुषों ने डीएम से मामले के निराकरण की भी मांग की। इस दौरान किरण पाल, सलेकचंद, दीपक, जमुनादास ,ओमबीर, कमला, सुरेश, खुशनुदा, भगवती, अनीस, जसवीर, विजय आदि दर्जनों लोग प्रदर्शन करने में शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें