ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीमदरसा जामियातुस सालीहात में सत्र का आगाज

मदरसा जामियातुस सालीहात में सत्र का आगाज

हदीस की मशहूर किताब बुखारी शरीफ के सबक के साथ मदरसा जामियातुस सालीहात में सत्र का आगाज हुआ। कहा कि अमल की बुनियाद नियत के ऊपर है। जैसी नियत होगी...

मदरसा जामियातुस सालीहात में सत्र का आगाज
हिन्दुस्तान टीम,शामलीTue, 14 May 2024 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

हदीस की मशहूर किताब बुखारी शरीफ के सबक के साथ मदरसा जामियातुस सालीहात में सत्र का आगाज हुआ। कहा कि अमल की बुनियाद नियत के ऊपर है। जैसी नियत होगी वैसा फैसला होगा। इस मौके पर कस्बा व क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

मंगलवार को डेरी चौक के निकट मदरसा जामियातुस सालीहात में हदीस की मशहूर किताब बुखारी शरीफ का पहला सबक पढ़ाते हुए मौलाना जमील साहब ने कहा कि दिखावे के लिए किया गया कार्य कयामत के दिन किसी काम का न होगा। जिसका कोई अज्र सवाब नहीं मिलेगा। सबक के बाद मौलाना जमील साहब ने मुआशरे के बारे में विस्तार से लोगों को समझाया। मदरसे के मौलाना तैय्यब ने बताया कि इस मदरसे का यह आठवां सत्र है। जिसमें हदीस की किताब बुखारी शरीफ शुरू की गई है। कस्बा व क्षेत्र की करीब चार सौ बालिकाएं मदरसे में तालीम हासिल कर रही है। मौलाना जमील साहब पूर्व विधायक मीरापुर ने विचार रखे। थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बालिकाओं को साइबर क्राइम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि गैस सिलेंडर, कोरोना वैक्सीन या फिर बैंक खाता संबंधी तथा अन्य डॉक्यूमेंट के बारे में सत्यापन करते हुए किसी भी व्यक्ति को ओटीपी नहीं बताना है। उन्होंने महिला सुरक्षा के हेल्पलाइन के नंबर भी बालिकाओं को नोट कराए। इस मौके पर हाफिज अय्यूब, कारी शमीम, हाफिज याकूब, मुफ्ती बशीर, कारी इसराइल, मौलाना वसीक, मौलाना खालिद, मौलाना मोहम्मद अहमद, मुफ्ती अनवर, कारी इरशाद, मौलाना हामिद, हाजी अंसार, हाजी शब्बीर, हाजी फिरोज खान, गुलजार खान, मास्टर एहसान शाह आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।