DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश शामलीएसडीएम सदर ने किसानों की आपत्तियों पर सुनवाई की

एसडीएम सदर ने किसानों की आपत्तियों पर सुनवाई की

हिन्दुस्तान टीम,शामलीNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 08:05 PM
एसडीएम सदर ने किसानों की आपत्तियों पर सुनवाई की

दिल्ली देहरादून कॉरिडोर मुआवजे व अन्य समस्याओं की मंगलवार को हल्का लेखपाल द्वारा बाबरी में किसानों की आपत्ति दर्ज की गई थी।

जिनको सुनने के लिए बुधवार को बाबरी मे पहुचकर उपजिलाधिकारी शामली ने किसानो की आपत्तियों को सुना। किसानों ने खेतों में खड़े पेड़ों की दोबारा गिनती कराई जाने की मांग को वनकर्मियों को आदेश दिया जिसके बाद पेड़ो की संख्या की गिनती की जायेगी। हाईवे की दोनों साइडों में किसानों की बची हुई भूमि में पानी की समस्या पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि हर जगह एक्सप्रेसवे में नालियां बनना सम्भव नहीं है । वही उपजिलाधिकारी किसानो को बताया कि शाशन आदेश के अनुसार मुआवजा सर्किल रेट से 4 गुना अधिक देने की प्रक्रिया शुरू की गई है मुआवजा शाशन स्तर से बढ़ाने का प्रावधान है। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर संदीप कुमार ने पीडब्ल्यूडी के जेई आमोद कुमार से एक्सईन प्रेमसिंह के मौके पर न आने पर हड़काया व आगे से एक्सईएन को मौके पर पहुचने की हिदायत दी।

आपत्तियों पर सुनवाई के दौरान मौके पर पहुचे नेशनल हाइवे के अधिकारी को किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा की मुआवजे व अन्य मांगो के समाधान होने तक किसानों के खेत मे कर्मचारी न घुसने पाए । इस दौरान पीडब्ल्यूडी के जेई आमोद कुमार, वनविभाग उन रेंज के वन दरोगा फिरोज आलम , हल्का लेखपाल कुलवंत सिंह आदि अधिकारियों के अलावा -किसान अमित शर्मा , बिजेन्द्र चोधरी, दीनू शाह,इस्लाम शाह, राजबीर सिंह, सतपाल सिंह, मोहित पाल, हारून, शमशाद, शाहिद खान, राशिद खान, आदि मौजुद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें