ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीप्रधानाचार्य और प्रबंधक पर बरसीं छात्राएं

प्रधानाचार्य और प्रबंधक पर बरसीं छात्राएं

शहर में दिल्ली रोड पर स्थित देशभक्त इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य और प्रबंधक पर छात्राओं के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगा है। बुधवार को छात्राओं के उत्पीड़न को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी...

प्रधानाचार्य और प्रबंधक पर बरसीं छात्राएं
हिन्दुस्तान टीम,शामलीThu, 18 Jan 2018 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में दिल्ली रोड पर स्थित देशभक्त इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य और प्रबंधक पर छात्राओं के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगा है। बुधवार को छात्राओं के उत्पीड़न को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी और भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एसपी आफिस पर जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रधानाचार्य और प्रबंधक के खिलाफ एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

उधर प्रबंधक और प्रघानाचार्या ने कुछ लोगों पर शिक्षण संस्थान की छवि धूमिल करने के लिए सोची-समझी साजिश रचने का आरोप लगाते हुए आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया हैं। बुधवार को भाजपा के सहयोगी संगठनों हिन्दू युवा वाहिनी तथा भाजपा महिला मोर्चा के पदाघिकारियों ने कुछ छात्राओं को साथ लेकर एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। देशभक्त इंटर कालेज के प्रबंधक सुरेश शर्मा तथा प्रघानाचार्या रिचा शर्मा पर कुछ छात्राओं के कथित उत्पीड़न तथा जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। सौंपे गए पत्र में छात्र-छात्राओं से फीस के नाम पर 2500 रुपये वार्षिक एडमिशन फीस लिए जाने, प्रत्येक माह 300 रुपये फीस के रूप में वसूले जाने, जनवरी माह में फिजिकल तथा एग्जामीनर के नाम पर 100-100 रुपये वसूले जाने तथा विरोध करने पर प्रघानाचार्या पर छात्राओं से दुर्व्यवहार करने व फेल करने की धमकी देने का आरोप लगाया। एसपी के आदेश पर शामली कोतवाली पुलिस ने कालेज प्रबंधक व प्रघानाचार्या के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विरोध जताने वालों में भारतीय जनता पार्टी महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष शशि अरोरा, युवा वाहिनी नेता रविन्द्र कालखांडे, वीना अग्रवाल, रेखा संगल, मीनाक्षी बंसल, सरला, पिंकी, सुषमा, शशि, गुलशन, शिवानी, नाजरीन, हिमांशी, सोनिया आदि मौजूद रहे। उधर, स्कूल प्रबंधक सुरेश शर्मा तथा प्रधानाचार्या रिचा शर्मा ने आरोपों को पूरी तरह निराधार बताते हुए कहा कि कुछ लोग सोची-समझी साजिश के तहत शिक्षण संस्था को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं से पहले तथा प्रैक्टिकल चलने के दौरान प्रवेश के नाम पर अवैध वसूली जैसे मुद्दे उठाना ही साजिश की ओर इशारा करता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें