ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीअभी लक्ष्य का दस फीसदी ही खरीदा गया गेहूं, डीएम नाराज

अभी लक्ष्य का दस फीसदी ही खरीदा गया गेहूं, डीएम नाराज

20 जून तक सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद की जाएगी, लेकिन अभी लक्ष्य का दस फीसदी ही गेहूं खरीद पायी है। 40 हजार मीट्रिक टन के सापेक्ष 4 हजार...

अभी लक्ष्य का दस फीसदी ही खरीदा गया गेहूं, डीएम नाराज
हिन्दुस्तान टीम,शामलीTue, 14 May 2024 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

20 जून तक सरकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद की जाएगी, लेकिन अभी लक्ष्य का दस फीसदी ही गेहूं खरीद पायी है। 40 हजार मीट्रिक टन के सापेक्ष 4 हजार 357 मीट्रिक टन ही गेहूं खरीदा गया है। जिले को 20 जून तक समय दिया गया है। डीएम ने भी गेहूं खरीद धीमी गति पर नाराजगी जताते लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए है। गेहूं खरीद ने विभागीय अधिकारियों की टेंशन बढा रखी है। क्रय केंद्रों पर खरीददारी बढ़ाने के लिए अधिकारी घर-घर जाकर किसानों को प्रेरित कर रहे है।

जिले में प्रशासन द्वारा 29 गेहूं क्रय केंद्र बनाए गए है। सरकार ने जिले को, किसानों से 40 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य दिया गया है। जिसके चलते अभी तक जिले भर के 1607 किसानों से 4 हजार 357 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया है। जो लक्ष्य के सापेक्ष बहुत कम है। किसानों से गेहूं खरीद का यह सबसे अच्छा समय माना जाता है। इस समय गेहूं कटाई पूरी हो गई है। जिले भर में अब एक भी किसान का गेहूं खेत में नहीं है। जिसके बावजूद गेहूं क्रय केंद्रों पर अभी भी सन्नाटा पसरा हुआ है। अब क्रय केंद्रों पर लगे कर्मचारी एवं अधिकारी किसानों को मोबाइल पर फोन भी कर रहे है। इसके अलावा घर घर जाकर भी किसानों को प्रेरित कर रहे है। डीएम ने भी विभाग के अधिकारियों को लक्ष्य पूरा करने के लिए कड़े निर्देश दिए है। वही जिला अधिकारी रविन्द्र सिंह ने विपणन अधिकारी प्रज्ञा शार्मा को भी सख्त निर्देश देते हुए, गेहूं खरीद बढ़ाने की बात कही है।

कोटा-

जिलेभर के 29 गेहूं क्रय केंद्रों को जिलेभर के किसानों से 40 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य दिया गया है। वही अभी तक जिले के सभी गेहूं क्रय केंद्रों पर 4357 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। शेष लक्ष्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

प्रज्ञा शर्मा- विपणन अधिकारी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।