ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामली कुडाना के रविन्द्र पाल राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित

कुडाना के रविन्द्र पाल राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित

जनपद के कुड़ाना गांव निवासी बीएसएफ में डीआईजी रविन्द्र पाल सिंह कोस्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित किया...

 कुडाना के रविन्द्र पाल राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,शामलीSat, 17 Aug 2019 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

जनपद के कुड़ाना गांव निवासी बीएसएफ में डीआईजी रविन्द्र पाल सिंह कोस्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया।

जिले के इस बेटे को पहले भी राष्ट्रपति का गेलेंट्री समेत विभिन्न अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। रविन्द्र पाल सिंह को राष्ट्रपति का पुलिस मेडल मिलने से गांव व पूरे जिले में खुशी का माहौल है। कुड़ाना के रविन्द्र पाल सिंह मलिक पुत्र शीशपाल सिंह बीएसएफ में तैनात हैं। उन्हें वर्ष 2015-17 में केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण भिलाई इस्पात संयंत्र की लाइफ लाइन कही जाने वाले रावघाट परियोजना में सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गयी थी। यहां नक्सलियों के लगातार हमले से परियोजना बर्बाद बुरी तरह प्रभावित हो रही थी। भिलाई बीएसएल मुख्यालय में डीआईजी इंटेलीजेंस की जिम्मेदारी निभाते हुए रविन्द्र पाल सिंह मलिक ने कई हार्डकोर नक्सलियों को सफाया किया तथा एक दर्जन से ज्यादा नक्सलियों का सरेंडर कराया। इस समय रविन्द्र पाल सिंह मलिक बीएसएफ हैडक्वाटर दिल्ली में हैड ऑफ एसआरओ हैं।डीआईजी रविन्द्र पाल सिंह ने बीएसएफ, एनएसजी के अलावा अपने सेवाकाल में संसद भवन की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी संभाली है। उधर, कुडाना में जैसे ही पता चला कि रविन्द्र पाल सिंह को राष्ट्रपति का पुलिस मेडल मिलेगा गांव में खुशी की लहर दौड़ गई।ग्रामीणों का कहना था कि इनके पिता शीशपाल सिंह मलिक भी यूपी पुलिस के अच्छे अधिकारी थे और इंस्पेक्टर पद से सेवानिवृत हुए थे। लोगों का कहना है कि शीशपाल सिंह मशहूर डकैत छविराम को मारने वाली टीम में शामिल रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें