ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीराजपूत उत्थान सभा ने दिया धरना, पुलिस से नोकझोंक

राजपूत उत्थान सभा ने दिया धरना, पुलिस से नोकझोंक

चरथावल रोड पर राजपूत उत्थान सभा के कार्यकर्ता व राजपूत समाज के युवाओं ने राजा मिहिरभोज के नाम के आगे गुर्जर सम्राट लिखने का विरोध करते हुए...

राजपूत उत्थान सभा ने दिया धरना, पुलिस से नोकझोंक
हिन्दुस्तान टीम,शामलीSat, 18 Sep 2021 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के चरथावल रोड पर राजपूत उत्थान सभा के कार्यकर्ता व राजपूत समाज के युवाओं ने राजा मिहिरभोज के नाम के आगे गुर्जर सम्राट लिखने का विरोध करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान धरने को लेकर कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को राजपूत उत्थान सभा के आहवान पर राजपूत समाज के अनेक युवा थानाभवन स्थित गेस्ट हाउस के समाने पहुंचे और वहां दरे बिछाकर उन्होंने धरना-प्रदर्शन व भूख हडताल शुरु करने की तैयारी शुरु कर दी। धरना-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही थानाभवन पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों का मौके से टैंट हटा दिया। इस दौरान युवाओं की पुलिस के साथ नोकझोंक भी हुई। राजपूत उत्थान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कुँवर प्रताप सिंह ने कहा कि आगामी 22 तारीख को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दादरी में राजपूत सम्राट वीर मिहिरभोज प्रतिहार को जातिसूचक शब्द गुर्जर वीर मिहिरभोज प्रतिहार लिखकर प्रतिमा का अनावरण किया जा रहा है जो कि गलत है। इतिहास के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। इसमें इतिहासकारों की राय लेकर मूर्ति स्थापना करनी चाहिए। मौके पर क्षेत्राधिकारी कैराना जितेंद्र सिंह व स्थानीय पुलिस तथा पीएसी बल मौजूद रहा। समाचार लिखे जाने तक धरना जारी था और पुलिस प्रशासन प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने में जुटा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें