ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीएनजीटी के आदेश पर पीसीबी ने तीन भट्ठे किये सील

एनजीटी के आदेश पर पीसीबी ने तीन भट्ठे किये सील

उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने क्षेत्र के गांव जसाला, किवाना और रामपुर खेड़ी में तीन ईंट भट्टों पर छापेमारी की। टीम को तीनों...

एनजीटी के आदेश पर पीसीबी ने तीन भट्ठे किये सील
हिन्दुस्तान टीम,शामलीThu, 14 Jan 2021 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने क्षेत्र के गांव जसाला, किवाना और रामपुर खेड़ी में तीन ईंट भट्टों पर छापेमारी की। टीम को तीनों ईंट भट्टे चालू मिले। टीम ने तीनों ईंट भट्टों को सील कर दिया है। अधिकारियों के द्वारा की छापेमारी से ईंट भट्टा मालिकों में हड़कंप मचा रहा।

एनजीटी के ईंट भट्टों को बंद करने के आदेश के बाद भी क्षेत्र के गांव मखमुलपुर निवासी डाक्टर इंद्रपाल ने क्षेत्र के गांव जसाला में अपने ईंट भट्टे को चालू कर दिया था। जबकि गांव किवाना निवासी रामबीर ने क्षेत्र के गांव रामपुरखेड़ी और राममेहर ने गांव किवाना में लगे अपने-अपने ईंट भट्टों को बिना एनजीटी के आदेश दिए हीं चालू कर दिया था। क्षेत्र के कई लोगों ने तीनों ईंट भट्टों के चालू हो जाने की शिकायत उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मुजफ्फरनगर के अधिकारियों से की थी। शिकायत मिलने के बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अवर अभियंता विपुल कुमार ने सहायक वैज्ञानिक अधिकारी दीपा अरोड़ा के साथ मिलकर तीनों ईंट भट्टों पर छापेमारी की। दोनों अधिकारियों को तीनों ईंट भट्टे मौके पर चालू हालत मिले। टीम ने मौके पर हीं तीनों ईंट भट्टों को सील कर दिया है। टीम की छापेमारी से ईंट भट्टा मालिकों में हड़कंप मचा रहा। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अवर अभियंता विपुल कुमार का कहना है कि शिकायत मिलने पर ईट भट्टों पर छापेमारी की गई थी। टीम को तीनों ईंट भट्टे चालू हालत में मिले है। तीनों ईंट भट्टों की रिपोर्ट लखनऊ कार्रवाई के लिए भेज दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें