ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीनई शिक्षा नीति पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन

नई शिक्षा नीति पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन

चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय मेरठ की राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में नई शिक्षा नीति पर ऑनलाइन वेबिनार आयोजित की गई। वेबिनार की अध्यक्षता...

नई शिक्षा नीति पर ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,शामलीMon, 21 Sep 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय मेरठ की राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में नई शिक्षा नीति पर ऑनलाइन वेबिनार आयोजित की गई। वेबिनार की अध्यक्षता विश्विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र कुमार तनेजा ने की। जिसमें शामली एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी भूपेन्द्र कुमार ने तकनीकी व्यवस्थाओं की व्यवस्था की।

वेबिनार में ही कुलपति ने कोविड के दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों के द्वारा विभिन्न आयामों में किये गए सेवा कार्यों का संकलन, नवजागृति, ई-पत्रिका का विमोचन करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति के अनुपालन के साथ में समाज और राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव का समावेश राष्ट्रीय सेवा योजना परिवार से जुड़े शिक्षाविद एवं स्वयं सेवक अपने अंश का योगदान देंगे तो भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर होगा। वेबिनार के मुख्य वक्ता युवा चिंतक हरि बोरिकर ने नई शिक्षा नीति के सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति का सार्थक परिणाम तभी होगा जब शिक्षा तंत्र के प्रत्येक अंग को समेकित प्रयास के साथ आगे बढे़। काशी हिन्दू विश्विद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक डा. बाला लखेन्द्र, शिक्षाविद डा. शिखा चतुर्वेदी ने प्रभावशाली अभिव्यक्ति के साथ नई शिक्षा नीति के अधिकतम लाभ की कार्ययोजना बनाने के लिए प्रेरणा प्रद उद्बोधन दिया। वेबिनार के लिए तकनीकी व्यवस्थाओं की व्यवस्था सह जिला नोडल अधिकारी शामली डा भूपेंद्र कुमार ने की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें