DA Image
24 अक्तूबर, 2020|10:57|IST

अगली स्टोरी

नाजिम हत्याकांड: रिमांड पर लाये हत्यारोपी चाचा ने कराया तमंचा बरामद

default image

कस्बे के मोहल्ला खेल में 2 वर्ष पूर्व हुए नाजिम हत्याकांड के मामले में अभियुक्त ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है। मामले में स्थानीय पुलिस ने अभियुक्त को रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयुक्त तमंचा व खोका बरामद किया है।2 सितंबर 2018 को मोहल्ला खेल निवासी युवक नाजिम अपने घर के बाहर सो रहा था कि रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर नाजिम की हत्या कर दी थी।

घटना के संबंध में मृतक नाजिम के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात हत्यारे के विरुद्ध हत्या का अभियोग पंजीकृत करा दिया था। घटना के संबंध में स्थानीय पुलिस द्वारा कई माह तक छानबीन की गई लेकिन हत्यारोपी का कोई सुराग नहीं लग सका। मृतक युवक के परिजनों ने एसपी शामली से मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की थी जिसके चलते मामले की जांच क्राइम ब्रांच टीम शामली को सौंपी गई।

कई माह तक क्राइम ब्रांच टीम शामली ने भी नाजिम हत्याकांड की जांच की। नाजिम की हत्या में मृतक के चाचा वसीम का नाम प्रकाश में आया तो पुलिस ने वसीम पर गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। करीब 2 वर्ष तक हत्यारोपी पुलिस को चकमा देकर फरार रहा।

हत्यारोपी वसीम ने न्यायालय कैराना में आत्मसमर्पण कर दिया। मंगलवार को थाना प्रभारी कर्मवीर सिंह वसीम को 23 घंटे की पुलिस रिमांड पर लेकर थाने पहुंचे और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा व खोखा बरामद किया है। थाना प्रभारी कर्मवीर सिंह ने कहना है कि नाजिम हत्याकांड के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी वसीम को पुलिस रिमांड पर लाकर हत्या में प्रयुक्त तमंचा व खोखा बरामद किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nazim Massacre Uncle Killed by Rampand Found on Remand