DA Image
23 नवंबर, 2020|10:16|IST

अगली स्टोरी

विधायक प्रकरण: एसपी ने फोर्स को कराया मॉक ड्रिल, कैराना में फ्लैग मार्च

default image

सपा विधायक द्वारा जेल भरो आंदोलन के ऐलान और तैयारी के चलते कैराना में हालातों के मद्देनजर पुलिस व पीएसी के जवानों ने दंगा नियंत्रण का अभ्यास किया। इस दौरान एसपी ने जवानों को बलवाइयों से निपटने का प्रशिक्षण दिया। रविवार को नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज में पुलिस व पीएसी के जवान एकत्र हुए। जहां एसपी नित्यानंद राय ने जवानों को दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराया। इस दौरान बताया गया कि यदि बलवाई पथराव करते हैं, तो उन परिस्थिति में किस तरह से संयम बनाते हुए निपटना है। इसके साथ ही भीड़ को काबू करने और शांति व्यवस्था कायम करने का अभ्यास भी कराया गया। बलवाइयों को काबू करने के दौरान हथियारों और संसाधनों का उचित इस्तेमाल पर विशेष ध्यान दिया गया। इस दौरान एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम कैराना, सीओ कैराना जितेंद्र कुमार, सीओ सिटी प्रदीप सिंह, कोतवाली कैराना प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा सहित विभिन्न थाना प्रभारी मौजूद रहे।

दंगा नियंत्रण का अभ्यास कराए जाने के बाद एसपी नित्यानंद रॉय समस्त फोर्स के साथ में नगर में पैदल भ्रमण पर निकल गए। इस दौरान उनके द्वारा मुख्य पानीपत-खटीमा राजमार्ग, चौक बाजार, मेढकी दरवाजा, बिसातियान, इमाम गेट, ईदगाह रोड, खुरगान रोड, आलखुर्द, भूरा चुंगी, आर्यपुरी देहात व मोहल्ला आलदरम्यान आदि में पैदल मार्च करते हुए शांतिभंग करने की कोशिशें करने वालों को सख्त मैसेज दिया। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से किसी के भी बहकावे में नहीं आने की अपील भी की।

खुफिया विभाग अलर्ट, सेलर पर निगाहें

कैराना। संवाददाता

विधायक नाहिद हसन की ओर से आर्यपुरी स्थित अपने सेलर में 50 हजार लोगों के साथ में धरना व गिरफ्तारी देने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं हैं। ऐसे में सेलर पर भी पुलिस-प्रशासन व खुफिया विभाग की कड़ी निगाहें हैं। एसपी का फोर्स के साथ पैदल मार्च भी सेलर के पास से होकर निकाला गया। वहीं, खुफिया विभाग भी क्षेत्र में हालातों के दृष्टिगत पूरी तरह से अलर्ट है।

फैंसले पर अडिग विधायक नाहिद हसन, फोर्स अलर्ट

:-कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन ने कसी कमर

:-हर गतिविधियों पर रखी जा रही कड़ी नजर

कैराना। संवाददाता

प्रशासन से गिरफ्तारी व धरने की अनुमति निरस्त किये जाने के बावजूद सपा विधायक नाहिद हसन अपने फैंसले पर अडिग नजर आ रहे हैं। इसके लिए वह क्षेत्र में घूमकर समर्थकों से साथ खड़े होने का आह्वान कर रहे है। वहीं, विधायक के आंदोलन के ऐलान को लेकर पुलिस-प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से अलर्ट है। कैराना में फोर्स तैनात करते हुए हर गतिविधियों पर कड़ी नजर भी रखी जा रही है।

कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक चौधरी नाहिद हसन तीन दिन पूर्व कुछ मामलों को लेकर कोतवाली पहुंचे थे। जहां उन्होंने पुलिस पर पीड़ितों को ही जेल भेजने के आरोप लगाए थे। इस दौरान विधायक व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के बीच नोकझोंक भी हो गई थी। इसके बाद विधायक व उनके समर्थकों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया था। वहीं, विधायक दो नवंबर को जेल भरो आंदोलन का ऐलान कर चुके हैं। विधायक ने प्रशासन को 50 हजार लोगों के साथ में आर्यपुरी स्थित सेलर में धरना व गिरफ्तारी देने के लिए अनुमति हेतु पत्र दिया था, लेकिन प्रशासन की ओर से उन्हें कोविड-19, धारा-144 लागू होने व त्योहारों के दृष्टिगत अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद भी विधायक जेल भरो आंदोलन पर अटल हैं। रविवार को विधायक नाहिद हसन ने कस्बे सहित कई गांवों में दौरा किया। उन्होंने जेल भरो आंदोलन के लिए लोगों से सहयोग की अपील की। विधायक की समर्थन हेतु की जा रही अपील से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। उधर, विधायक के जेल भरो आंदोलन पर अटल होने के चलते पुलिस-प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने हेतु कैराना के चौक बाजार सहित अन्य संवेदनशील स्थानों पर भारी फोर्स को तैनात कर दिया गया है। इतना ही नहीं, अधिकारी क्षेत्र की पल-पल की गतिविधियों के बारे में जानकारी ले रहे हैं।

पुलिस-प्रशासन हर हालात से निपटने में सक्षम:एसपी

शामली एसपी नित्यानंद रॉय ने बताया कि जब भी कोई ऐसे हालात बनते हैं, जिनमें पुलिस एक्शन की जरूरत पड़ती है, तो उससे पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल किया जाता है। उन्होंने बताया कि सपा विधायक की घोषणा के मद्देनजर पुलिस फोर्स पर्याप्त मात्रा में कैराना और आसपास के स्थानों पर लगी रहेगी। जैसे भी हालात सामने आएंगे, उन्हें संभाला जाएगा। विधायक की सभा और आंदोलन अवैध घोषित किया गया है, जिसकी कोई परमिशन भी नही है। इसके चलते इस तरह की सभी गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है।

एसपी-एएसपी ने कस्बे में डाला डेरा

विधायक के जेल भरो आंदोलन को लेकर पुलिस के सामने कानून व्यवस्था बनाए रखना किसी चुनौती से कम नहीं हैं। इसी को लेकर सतर्कता भी बरती जा रही है। रविवार को एसपी नित्यानंद रॉय व एएसपी राजेश श्रीवास्तव शाम तक कैराना में ही डेरा डाले रहे। वह क्षेत्र के पल-पल के हालातों के बारे में जायजा लेते रहे।

विधायक को मिल रहा समर्थन

कैराना। संवाददाता

विधायक नाहिद हसन को सपाइयों का समर्थन मिल रहा है। समाजवादी यूथ ब्रिगेड के निवर्तमान राष्ट्रीय सचिव संजय सिंह राणा की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की शह पर अफसरों द्वारा जनप्रतिनिधि नाहिद हसन के साथ जो अभद्रता की गई, समर्थकों पर फर्जी मुकदमा लगाए गए, उसकी घोर निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की यह हिटलरशाही सहन नहीं करेंगे। उन्होंने दो नवंबर को विधायक नाहिद हसन के जेल भरो आंदोलन को भी समर्थन किया है। इसके अलावा भी सपाइयों ने विधायक को समर्थन दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MLA case SP forces force to conduct mock drill flag march in Kairana