ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीएसबीडी महिला महाविद्यालय में ताइक्वांडों का प्रशिक्षण दिया

एसबीडी महिला महाविद्यालय में ताइक्वांडों का प्रशिक्षण दिया

एसबीडी महिलामहाविद्यालय में ‘मिशन शक्ति‘ के अन्तर्गत प्रथम चरण में ताइक्वांडो प्रशिक्षण के अन्तर्गत दीपिका एवं शिवानी सिंह ने छात्राओं को प्रशिक्षण...

एसबीडी महिला महाविद्यालय में ताइक्वांडों का प्रशिक्षण दिया
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 15 Dec 2020 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

एसबीडी महिलामहाविद्यालय में ‘मिशन शक्ति‘ के अन्तर्गत प्रथम चरण में ताइक्वांडो प्रशिक्षण के अन्तर्गत दीपिका एवं शिवानी सिंह ने छात्राओं को प्रशिक्षण दिया। तत्पश्चात् व्याख्यानमाला के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमे ‘लैंगिक समानता‘ विषय पर हिन्दी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अल्पना सिंह द्वारा विशेष व्याख्यान दिया गया।

एसबीडी महिला महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होनें बताया कि स्त्री को हमेशा दोयम दर्जे पर गिना जाता रहा है। यद्यपि संविधान ने हमें लिंग, जाति, धर्म आदि के आधार पर समान अधिकार दिये गये है लेकिन यह बहुत बड़ी बिडम्बना है कि अभी स्त्रियों को वह स्थान प्राप्त नहीं हो पाया है और वह लैंगिक असमानता का शिकार होती है। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या डा. पूनम चौहान ने ‘मिशन शक्ति‘ के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों की महत्ता और सार्थकता बताते हुये छात्राओं को जागरूक रहने का सन्देश दिया। अंग्रेजी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. पायल शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुये धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम प्रोफेसर नगमा परवीन द्वारा संचालित किया गया। कार्यक्रम में आरजू, दिपाली, तानिया, अक्शा, राफिया, भावना तथा अनेक छात्राएं उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें