DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › शामली › जम्मू पुलिस और एटीएस का छापा, फल व्यापारी गिरफ्तार
शामली

जम्मू पुलिस और एटीएस का छापा, फल व्यापारी गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,शामलीPublished By: Newswrap
Sat, 24 Jul 2021 07:50 PM
जम्मू पुलिस और एटीएस का छापा, फल व्यापारी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस और एटीएस ने शामली में छापेमारी करके कांधला के एक फल व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक पर जम्मू के थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। शामली पुलिस ने बताया कि जिला अस्पताल में डॉक्टरी परीक्षण के बाद जम्मू पुलिस आरोपी युवक को अपने साथ ले गई है।

मिली जानकारी के अनुसार जम्मू पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कांधला के मोहल्ला मिर्दागान निवासी इजहार उर्फ सोनू पुत्र इंतजार को शामली बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। युवक से दो मोबाइल भी टीम ने बरामद किये हैं। युवक को गिरफ्तार करने के बाद टीम उसके डॉक्टरी परीक्षण कराने को लेकर पहले कोतवाली शामली पहुंची और वहां से स्थानीय पुलिस के साथ जिला अस्पताल पहुंचकर गिरफ्तार युवक का मेडिकल कराया गया। शामली पुलिस का कहना है कि युवक को जम्मू पुलिस अपने साथ ले गई है।

शामली के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कांधला निवासी युवक के खिलाफ थाना गंगीवाल जम्मू में मुकदमा अपराध संख्या 110-21 धारा 120 बी, 18-20-23 यूएलएपी, 34 ईएसए व 25 आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज है। आरोपी फरार चल रहा था।

6 साल से भाई के साथ जम्मू-कश्मीर में काम कर रहा था आरोपी

कांधला। गिरफ्तार युवक इजहार उर्फ सोनू के भाई नूर मोहम्मद का कहना है कि वह करीब दस साल से कश्मीर में रहकर फलों की सप्लाई का काम कर रहा है। 6 साल पहले इजहार भी उसके पास काम करने आ गया था और तभी से दोनों भाई वहीं रहकर काम कर रहे थे। बताया कि वे सेब और कीनू के बाग लेकर उनके फलों को कई राज्यों में सप्लाई करते हैं। उनके यहां पुलवामा की जहांगीर मुनीम का काम करता था और अक्सर इजहार का फोन प्रयोग करता था। शायद इसी वजह से उसके भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में सहयोग करने के लिए परिवार का हर सदस्य तैयार है।

हथियार तस्करी से जुड़ने के कयास

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इजहार उर्फ सोनू जिस पुलवामा निवासी जहांगीर के साथ रहकर काम कर रहा था, उसका आपराधिक इतिहास रहा है। जम्मू-कश्मीर में उसके खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं। जिस मामले में वांछित चल रहे इजहार को गिरफ्तार किया गया है उसमें साजिश रचने से लेकर आर्म्स एक्ट तक की धाराएं लगी हैं। कयास लगाया जा रहा है कि हथियारों की सप्लाई से जुड़े होने का भी यह मामला हो सकता है।

दिल्ली से कार चोरी करके कश्मीर में बेचने वाले गिरोह में था कैराना का युवक

पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया था जो दिल्ली से लग्जरी कारों को चोरी करके जम्मू और कश्मीर में ले जाकर बेच देते थे। इनमें एक युवक कैराना का भी रहने वाला था जो अभी भी जेल में है। फ्लाइट से ये लोग दिल्ली आते थे और कोरों को चोरी करके फर्जी नम्बर प्लेट और सेललेटर के जरिये सड़क मार्ग से कारों को कश्मीर पहुंचा कर बेच देते थे।

संबंधित खबरें