ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीएक्टिव केस सर्विलांस से डोर-टू-डोर सर्वे शुरू

एक्टिव केस सर्विलांस से डोर-टू-डोर सर्वे शुरू

फोटो-6 कैराना। संवाददाता कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 के तहत एक्टिव केस सर्विलांस के द्वारा सर्वे का कार्य शुरू करा दिया गया। गुरुवार को कैराना अर्बन पीएचसी की...

एक्टिव केस सर्विलांस से डोर-टू-डोर सर्वे शुरू
हिन्दुस्तान टीम,शामलीThu, 30 Apr 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 के तहत एक्टिव केस सर्विलांस के द्वारा सर्वे का कार्य शुरू करा दिया गया।गुरुवार को कैराना अर्बन पीएचसी की ओर से कोविड-19 के तहत (एसीएस) एक्टिव केस सर्विलांस के द्वारा नगर के मोहल्ला रेतावाला, बिसातियान, नई बस्ती गुलशन नगर व खैलकला में सर्वे का कार्य शुरू कर दिया हैं।

ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग व ब्लॉग कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक आरिश खान द्वारा सर्वे की मॉनिटरिंग की जा रही हैं। अतुल गर्ग ने बताया कि तीनों मोहल्लो में 17 टीमें काम कर रही हैं। एक टीम में दो सर्वेयर मौजूद हैं। टीम द्वारा मोहल्लों में डोर टू डोर जाकर कोरोना संक्रमण के लक्षण का सर्वे किया जा रहा हैं। अगर किसी व्यक्ति को कोरोना संबंधित कोई लक्षण हैं तो टीम द्वारा कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सूचना दी जाती हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने वाले व्यक्ति की जांच करती हैं। उन्होंने बताया कि यह सर्वे 4 दिन तक चलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें