ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीनिर्माण संबंधी कार्यों में शिथिलता पर ब्लैक लिस्ट होंगे ठेकेदार

निर्माण संबंधी कार्यों में शिथिलता पर ब्लैक लिस्ट होंगे ठेकेदार

निर्माण संबंधी कार्यों में शिथिलता पर डीएम ने सख्त नाराजगी व्यक्त की। कलक्ट्रेट में आयोजित विकास कार्यों की समीक्षा में डीएम ने सरकारी कार्यालयों एवं आवासीय भवन एवं राजकीय स्कूलों व स्वास्थ्य केद्रों...

निर्माण संबंधी कार्यों में शिथिलता पर ब्लैक लिस्ट होंगे ठेकेदार
हिन्दुस्तान टीम,शामलीThu, 07 Jun 2018 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्माण संबंधी कार्यों में शिथिलता पर डीएम ने सख्त नाराजगी व्यक्त की। कलक्ट्रेट में आयोजित विकास कार्यों की समीक्षा में डीएम ने सरकारी कार्यालयों एवं आवासीय भवन एवं राजकीय स्कूलों व स्वास्थ्य केद्रों का निर्माण समय पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश संबधित विभागीय अधिकारियों को दिए। साथ झिंझाना रोड नहर पटरी निर्माण में बाधा बन रहे बिजली के खंभों को भी तुरंत हटाने के निर्देश दिए।

गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बैठक की अध्यक्षता करते निर्माण कार्यों की धीमी गति पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जनपद में नवनिर्मित तहसील ऊन तथा राजकीय विद्यालय, स्वास्थ्य केन्दों आईटीआई, प्रधानमंत्री सड़क योजना, ग्रामीण पेयजल योजना सहित आवसीय भवनों तथा कार्यालयों के निर्माण का निर्माण धीमी गति हो रहा है। उन्होंने संबंधित ठेकेदारों एवं संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की चेतावनी दी। इसके साथ ही शामली कैराना रोड से झिंझना रोड होते हुए निर्माणाधीन कलक्ट्रेट मुख्यालय को मिलाने वाली नहर पटरी निर्माण में बाधा बन रहे बिजली के खंभे न हटाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र निर्माण में बाधा बन रहे खंभों को हटाकर अन्यंत्र स्थापित किया जायेगा। साथ ही डीएम विद्युतीकरण के अन्तर्गत सभी को समय से विद्युत कनेक्शन दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को स्ट्रीट लाइट की जगह एलईडी लगाना सुनिश्चित किया जाये। इस अवसर पर परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी सहायक अभियन्ता दिनेश सिंघल सीडीओ डा. राजकुमार, डीएसओ, ओमहरी उपाध्याय, डीडीओ बलराम कुमार अधिशासी अभियन्ता लोकनिर्माण रविन्द्र सिंह संम्बधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें