ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीहाईवे चौड़ीकरण की जद में आये मकानों-दुकानों का मांगा मुआवजा

हाईवे चौड़ीकरण की जद में आये मकानों-दुकानों का मांगा मुआवजा

हाईवे चौड़ीकरण की जद में आये मकानों-दुकानों का मांगा मुआवजा, गांव केरटू व अहमदगढ के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए तोडे जा रहे...

हाईवे चौड़ीकरण की जद में आये मकानों-दुकानों का मांगा मुआवजा
हिन्दुस्तान टीम,शामलीMon, 14 Jun 2021 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ-करनाल हाईवे के चौड़ीकरण की जद मे आये गांव केरटू व अहमदगढ़ के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए तोड़े जा रहे मकान व दुकानों का मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है।

सोमवार को गांव केरटू व अहमदगढ़ के दर्जनों ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और प्रार्थना पत्र देते हुए अवगत कराया कि गांव केरटू के खसरा संख्या 86, 87, 84 के मालिक व काबिज है। जिन पर मकान व दुकान बनाकर अपनी आजीविका चलाई जा रही है। उक्त मकान व दुकाने राष्ट्रीय राजमार्ग 709ए से लगे होने के कारण चौड़ीकरण की जद में आ गए है। विभाग द्वारा मकान व दुकानों का अधिग्रहण किया जा रहा है। जिससे अधिकृत की जा रही मकान व दुकानों को मुआवजा दिलवाया जाये। केरटू के ग्रामीणों का भी कहना है कि गांव अहमदगढ़ में बावरिया जाति के लोग निवास करते हैं। भारत सरकार द्वारा भूमि व मकान देकर बसाया गया था। कहा कि एनएचएआई द्वारा मकान व दुकान तोड़े जाने की चेतावनी दी जा रही है। ग्रामीणों ने मकान व भूमि का मुआवजा दिलाए जाने तथा किसी अन्य स्थान पर विस्थापित कराये जाने की मांग की है। इस अवसर पर पिंटू, गोपाल, कुरदीप, मांगसिंह, गोकल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें