ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीनक्सलियों के हमले में रजाक नगर का बीएसएफ जवान शहीद

नक्सलियों के हमले में रजाक नगर का बीएसएफ जवान शहीद

पश्चिम बंगाल में तैनात क्षेत्र के गांव रजाकनगर का बीएसएफ का जवान में नक्सलियों के हमले़ में शहीद हो गया। जवान के शहीद होने की सूचना परिजनों को फोन पर मिली तो कोहराम मच...

नक्सलियों के हमले में रजाक नगर का बीएसएफ जवान शहीद
हिन्दुस्तान टीम,शामलीMon, 09 Jul 2018 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में तैनात क्षेत्र के गांव रजाकनगर का बीएसएफ का जवान में नक्सलियों के हमले़ में शहीद हो गया। जवान के शहीद होने की सूचना परिजनों को फोन पर मिली तो कोहराम मच गया। गांव में शोक छा गया। जवान का पार्थिव शव मंगलवार को गांव में पहुंचेगा।

क्षेत्र के गांव रजाकनगर निवासी जयप्रकाश का 26 वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार 2012 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। उसकी पहली पोस्टिंग जम्मू में हुई थी। गत तीन वर्षो से वह पश्चिम बंगला में कोलकाता के पास न्यू कूच्छ विहार में तैनात था। बताया गया कि रविवार को गश्त के दौरान नक्सिलयों ने गश्ती दल पर हमलाकर ताब़तो़ड़ गोलियां बरसा दीं। जिसके चलते टीम में चार बीएसफ के जवान शहीद हो गए जिनमें प्रमोद कुमार शामिल है। शहीद के चाचा राममहेर ने बताया कि प्रमोद की रेजीमेंट से फोन पर रात्रि दो बजे सूचना मिली है। उन्होंने फोन पर प्रमोद कुमार अपने तीन साथियों के साथ रविवार को गश्त पर था। इसी दौरान नक्सलियों द्वारा धोखे से किये गए हमले में चार जवान शहीद हो गए है। उनमें से एक प्रमोद कुमार है। प्रमोद के शहीद होने की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया। गांव में शोक की लहर दौड़ पडी। ग्रामीण व रिश्तेदारों का प्रमोद के घर पर तांता लग गया । शहीद हुए जवान प्रमोद के पिता जयप्रकाश ने बताया कि उनका सबसे छोटा बेटा 25 वर्षीय अविवाहित पुत्र प्रमोद कुमार बीएसएफ में 6 मार्च 2012 को कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था । ट्रेनिंग पूरी होने के बाद प्रमोद सबसे पहले जम्मू कश्मीर के कुपवाडा में करीब साढे तीन वर्ष तैनात रहा । प्रमोद की शादी के अरमान भी रह गए अधूरे झिंझाना। शहीद बीएसएफ का जवान प्रमोद कुमार दो भाई और तीन बहनों में सबसे छोटा था। उसकी शादी के लिए लड़की की तलाश की जा रही थी। सभी भाई बहनों की शादी हो चुकी है। उससे बडी बहन बिमलेश हरियाणा पुलिस में एसआई की ट्रेनिंग कर रही है जबकि भाई विनोद रेलवे में कार्यरत है। शहीद की मां व बहनों का रो रोकर बुरा हाल है। परिवार के लोग उसकी शादी शीघ्र करना चाहते थे। पिता की भी अरमान था कि घर में सबसे छोटे बेटे की शादी धूमधाम से करेंगे। बहन और भाई की भी इच्छा थी कि वह छोटे भाई की शादी में अपने सभी अरमान पूरा करेंगे। मगर अफसोस शादी से पहले ही प्रमोद सभी को रोता बिलखता छोड़ गया। फरवरी में बहन की शादी में एक माह की छुट्टी आया था प्रमोद जांबाज शहीद प्रमोद की मां राजबीरी , बड़ा भाई विनोद , तथा बहने रेखा , कमलेश , विमलेश का रो रो कर बुरा हाल है । पिता जयप्रकाश छोटे बेटे के सदमे से उबर नही पा रहे हैं । जयप्रकाश के चचेरे भाई सुरेश ने बताया कि जय प्रकाश के पांच बच्चों मे सबसे बड़ा पुत्र विनोद कुमार रेलवे में हरियाणा के जगाधरी में तैनात है । उससे बडी बिमलेश हरियाणा पुलिस में एएसआई के पद पर फरीदाबाद में तैनात है । विमलेश की शादी 5 माह पहले 8 मार्च में हुई थी । प्रमोद भी अपनी बहन की शादी के लिए 27 फरवरी 2018 में 1 महीने की छुट्टी आया था जो 27 मार्च में वापस चला गया था । अब विमलेश के बाद प्रमोद की शादी का ही नंबर आया था। लेकिन शादी होने से पहले ही वह शहीद हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें