ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीअपहरण के बाद युवक की हत्या कर मांगी फिरौती

अपहरण के बाद युवक की हत्या कर मांगी फिरौती

अपहरण के बाद युवक की हत्या कर मांगी फिरौती गढीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव भैंसवाल निवासी एक युवक की अपहरण करके हत्या कर दी गई इतना ही नहीं...

अपहरण के बाद युवक की हत्या कर मांगी फिरौती
हिन्दुस्तान टीम,शामलीFri, 26 Nov 2021 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव भैंसवाल निवासी एक युवक की अपहरण करके हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं अपहरणकर्ताओं ने मृतक के फोन से ही परिजनों को कॉल करके पांच लाख रुपये की फिरौती भी मांगी। पुलिस द्वारा गन्ने के खेत से शव बरामद करके एक हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार बताया गया है।

गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गांव भैसवाल निवासी देवेन्द्र पुत्र श्यामा कश्यप हरियाणा के जींद में कार्य करता है। बताया जाता है कि गत दिवस वह शामली के हॉस्पिटल में दवाई लेने के था। वह रात तक घर नहीं लौटा। परिजनों ने देवेन्द्र की तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका। बताया गया कि रात्रि करीब 8 बजे भतीजे नीरज के पास बदमाशों ने फोन कर देवेन्द्र के अपहरण करने की सूचना और 5 लाख रुपये की फिरौती की मांग की। परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने मामले की सूचना गढ़ीपुख्ता पुलिस को दी। पुलिस ने भी सर्विलांस के माध्यम से फिरौती मांगने वाले बदमाश की तलाश शुरू कर दी। एसपी के आदेश पर सघन चैकिंग अभियान चलाया गया, लेकिन रातभर देवेन्द्र का कोई सुराग नहीं लगा।

शुक्रवार को पुलिस ने फिरौती मांगने वाले आरोपी को सर्विलांस के माध्यम से गिरफ्तार कर लिया, जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने देवेन्द्र का शव गन्ने के खेत से बरामद किया। पकड़े गए आरोपी ने बताया कि वह तीन लोग थे, जिन्होने रात्रि में एक साथ बैठकर शराब पी और उसके बाद हुई कहासुनी के बाद देवेन्द्र की गला घोटकर हत्या कर दी।

शराब पीकर हुआ झगड़ा, फिर गला दबाकर की हत्या

गढ़ीपुख्ता। संवाददाता

युवक की अपहरण के बाद हत्या और फिरौती के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी ललित उर्फ लीलू ने बताया कि देविन्द्र शाम को शामली से लौट रहा था। गांव के बाहर ही उसे शराब पीने के लिए रोक लिया गया। देवेंद्र के साथ ललित उर्फ लीलू व सन्नी एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। उसी दौरान शराब के नशे में तीनों का झगड़ा हो गया और ललित उर्फ लीलू ने सन्नी के साथ मिलकर देवेन्द्र की गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में शव को गन्ने के खेत मे फेंक दिया। जिसके बाद दोनों आरोपियों ने परिजनों को फोन किया और देवेन्द्र के अपहरण की खबर देते हुए 5 लाख की फिरौती की मांग की। आरोपी दोनों युवक पड़ोस के ही रहने वाले हैं। परिजनों को शक था कि इन्ही दोनों ने देवेन्द्र का अपहरण किया है। जब पुलिस ने ललित उर्फ लीलू से गहनता से पुछताछ की तो इस पूरे प्रकरण की कड़ी दर कड़ी खुलती चली गई। आरोपी ललित उर्फ लीलू की निशानदेही पर शव को बरामद करके पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और फरार दूसरे आरोपी सन्नी की तलाश शुरू कर दी है। मृतक देवेन्द्र गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव भैंसवाल का निवासी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें