ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीएनपीएस से भुगतान के लिए चार माह से भटक रहा बीमार शिक्षक

एनपीएस से भुगतान के लिए चार माह से भटक रहा बीमार शिक्षक

गंभीर बीमारी से ग्रस्त एक शिक्षक किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एनपीएस से भुगतान के लिए चार माह से भटक रहा है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने वित्त एवं...

एनपीएस से भुगतान के लिए चार माह से भटक रहा बीमार शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,शामलीTue, 14 May 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गंभीर बीमारी से ग्रस्त एक शिक्षक किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एनपीएस से भुगतान के लिए चार माह से भटक रहा है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा शामली पर जानबूझकर उपचार के लिए भुगतान रोकने का आरोप लगाते हुए पीडित शिक्षक ने सहारनपुर के आयुक्त को पत्र भेजकर उपचार के लिए एनपीएस से भुगतान दिलाने में मदद की मांग की है। उधर एडी बेसिक शिक्षा सहारनपुर ने मामले का संज्ञान लेते हुए बीएसए को पीडित के एनपीएस का भुगतान तत्काल कराने के निर्देश दिए हैं।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ शामली के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार और महामंत्री पीयूष कुच्छल ने सहारनपुर के मंडल आयुक्त को पत्र भेजकर बताया कि थानाभवन ब्लाक के ग्राम गौसगढ़ के उच्च प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय के सहायक शिक्षक हेमराज कुमार पिछले दो वर्षों से किडनी क्षतिग्रस्त होने के कारण किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए एनपीएस टियर-1 से धनराशि प्राप्त करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी थानाभवन ने संस्तुति की थी। जिस पर गत 12 फरवरी को बीएसए ने वित्त एवं लेखाकार बीएसए शामली को कार्यवाही के निर्देश दिए थे। लेकिन दो माह तक वित्त लेखाधिकारी ने भुगतान की कार्रवाई नहीं की, जिससे पीड़ित शिक्षक के किडनी ट्रांसप्लांट कराने में काफी देरी हो रही है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा एजाज अहमद की कार्यप्रणाली को संवेदनहीन और अमानवीय व्यवहार बताते हुए गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने सहारनपुर आयुक्त से पीड़ित शिक्षक हेमराज कुमार के एनपीएस टियर-1 प्रकरण आरोपी वित्त लेखाधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए जल्द से जल्द भुगतान कराने की मांग की है। उधर सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा सहारनपुर संजय कुमार कुशवाहा ने मामले का संज्ञान लेते हुए बीएसए को पीडित के एनपीएस का भुगतान तत्काल कराने के निर्देश दिए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।