ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीप्रशिक्षण में गैहाजिर 23 सेक्टर मजिस्ट्रेटों से जवाब तलब

प्रशिक्षण में गैहाजिर 23 सेक्टर मजिस्ट्रेटों से जवाब तलब

डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि ईवीएम व वीवीपैठ मशीन को लेकर सभी शिकायतें निराधार है। ईवीएम या वीवीपैठ में गडबडी की कोई आशंका नही...

प्रशिक्षण में गैहाजिर 23 सेक्टर मजिस्ट्रेटों से जवाब तलब
हिन्दुस्तान टीम,शामलीSat, 30 Mar 2019 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि ईवीएम व वीवीपैठ मशीन को लेकर सभी शिकायतें निराधार है। ईवीएम या वीवीपैठ में गडबडी की कोई आशंका नही है।

उन्होने ईवीएम से वोट डालकर वीवीपेएट मशीन का इस्तेमाल कर उसका डेमो दिखाया। प्रशिक्षण में अनुपस्थित 23 सैक्टर मजिस्ट्रेट को नोटिस भेज उनसे स्पष्टीकरण तलब किया गया है। शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में जोनल व सैक्टर मजिस्ट्रेट को ईवीएम और वीवी पैठ के प्रशिक्षण के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। डीएम ने कहा कि ईवीएम के साथ वीवीपैठ लगाने से का फायदा यह होता है कि मतदाता अपने वोट देता है तो इस मशीन में वह उस प्रत्याशी का नाम भी देख सकता है। जिसे उसने वोट दिया है। मशीन के तहत वोटर विजुअली सात सेकेंड तक यह देख सकेगा कि उसने जो मत किया है। क्या वह मत उसके इच्छानुसार उसके प्रत्याशी को मिला है या नहीं। उन्होंने कहा कि ईवीएम व वीवीपैठ मशीन के साथ छेडछाड होने की सारी शिकायतें निराधार है। उन्होंने कहा कि वीवीपीएट को चुनाव के लिए आरओ स्तर पर चुनाव लडने वाले उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिये जाने के बाद तैयार किया जाता है। उन्होंने कहा कि उप चुनाव में वीवीपेट को लेकर जो शिकायते मिली थी उन पर निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लेते हुए सभी मशीनों में तकनीकी बदलाव किया गया हैं। उन्होंने कहा कि अगर फिर भी कोई शिकायत मिलती हैं तो संबंधित इंजीनियर को तुरंत शिकायत करे जिसके बाद शीघ्र निस्तारण किया जाएगा।इस दौरान 47 मास्टर टेनरों ने 94 सैक्टर मजिस्टेज्ट व 9 जोनल मजिस्टेज्ट को प्रशिक्षण के लिए लगाया गया था।लेकिन इस दौरान 23 सैक्टर व जोनल मजिस्टेज्ट अनुपस्थित रहे।जिन्हे चेतावनी नोटिस जारी किया गया।इस अवसर पर उप निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला, पीडी ज्ञानेश्वर तिवारी, स्वीप कोर्डिनेटर डा.अजय बाबू शर्मा, अमित मलिक, डा. आशीष आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें